MP News: कौन है सिंधिया राजघराने की राजकुमारी, जो हैं अपनी मां की तरह खूबसूरत

MP News Today: ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia) की एक बेटी भी है। जो दिखने में किसी रानी से कम नहीं है, लेकिन सिर्फ ऐसे ही दिखती है सादगी पैदा करती है. उनके पिता(Father) जहां मोदी सरकार(Modi Government) में केंद्रीय मंत्री थे, वहीं उनके दादा भी मंत्री(Minister) थे। लेकिन उन्हें खुद राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है। ग्वालियर(Gwalior) के शाही परिवार यानी सिंधिया परिवार(Scindia family) को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। सिंधिया राजघराने के राजकुमार महाआर्यन को तो सभी जानते हैं। महाआर्यन(Maharyan) मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री(Central Minister) ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे हैं।

Photo By Google

राजकुमारी इस लड़के से शादी करना चाहती है

MP News: अनन्या(Ananya) ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके पिता चाहते थे कि वह लिबरल आर्ट्स(Liberal Arts) में जाएं, लेकिन उनकी फाइन आर्ट्स(Fine Arts)  में दिलचस्पी थी। अनन्या ने कहा कि मैं ब्रांडिंग या ग्राफिक डिजाइन(Design) में करियर बनाऊंगी, अनन्या लाइम लाइट(Lime Light) से जरूर दूर रहती हैं, उन्हें राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है। लेकिन वह अपनी मां के साथ कार्यक्रम में नजर आए। उन्होंने एक इंटरव्यू(Interview) में बताया कि कैसे वह अपने जीवन साथी(Life Partner) के लिए किसी व्यक्ति को चुनते हैं। अनन्या ने कहा कि उन्हें अपने जीवन में एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो दयालु हो और जिसमें एक अद्भुत सेंस ऑफ ह्यूमर(Sense of Humor) हो।

Photo By Google

MP News: हम आपको बता दें कि अनन्या घुड़सवारी(Horse Riding) में भी कई मेडल जीत चुकी हैं। जिस पर उनके भाई महाआर्यन(Maharyan) ने कहा कि हमें अपनी बहन पर गर्व है। अनन्या को उनके पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनके जन्मदिन पर एक घोड़ा उपहार में दिया था। अनन्या फैशन इवेंट्स(Ananya Fashion Events) में भी हिस्सा ले चुकी हैं। उन्हें 2018 में पेरिस में एक फैशन इवेंट(Fashion Event) में आमंत्रित किया गया था। इवेंट में अनन्या के डांस पार्टनर उनके भाई थे। दरअसल, हम जिस राजकुमारी की बात कर रहे हैं, वह ग्वालियर राजघराने की राजकुमारी यानि केंद्रीय मंत्री(Central Minister) ज्योतिरादित्य सिंधिया की बेटी अनन्या सिंधिया(Ananya Scindia) हैं।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-MP News : NEET में जीरो मिलने पर कोर्ट पहुंची छात्रा, कहा- 161 प्रश्न हल किए थे, OMR शीट ब्लैंक कैसे?

अनन्या को घुड़सवारी करने का शौक

MP News: प्रियदर्शिनी और ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia) के दो बच्चे हैं। बेटे का नाम महाआर्यमन(Mahaaryaman) और बेटी का नाम अनन्या है। अनन्या भी अपनी मां(Mother) की तरह बेहद खूबसूरत दिखती हैं। लेकिन सादगी एक आम लड़की की तरह होती है। जब लोग अनन्या को राजकुमारी(Princess) कहते हैं। अनन्या फिलहाल कॉलेज(Collage) में पढ़ रही है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के एक प्रतिष्ठित ब्रिटिश स्कूल से की। अनन्या को घुड़सवारी के अलावा फुटबॉल(Football) खेलने का भी शौक है। अनन्या को कई बार मैदान पर फुटबॉल खेलते हुए देखा जा चुका है।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button