MP News: मध्यप्रदेश के रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, 4 दिन नहीं चलेगी यह ट्रेन

MP News Today: ये खबर मध्यप्रदेश(MP) के यात्रियों के लिए है, जो बेहद जरुरी खबर है. यात्रियों को रोजाना सफर करना पड़ता है। ऐसे में ये ट्रेनें(Trains) चार दिन तक नहीं चलेंगी, रोजाना यात्रा(Travel) करने वाले यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. बताया जा रहा है कि विकास कार्यों के चलते इन ट्रेनों को रद्द(Cancelled) किया गया है. भारतीय रेलवे(Indian Railways) ने कुछ ट्रेनों को रोकने, कुछ ट्रेनों के रूट(Root) को बदलने का फैसला किया है। जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि ये ट्रेनें दैनिक रूट(Daily Route) की ट्रेनें हैं।

Photo By Google

इन ट्रेनों का रूट चेंज किया जायेगा

MP News: रीवा डॉ. अंबेडकर नगर एक्सप्रेस, गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस, इंदौर-हावड़ा एक्सप्रेस, अहमदाबाद-दरभंगा एक्सप्रेस, सोमनाथ-जबलपुर एक्सप्रेस, रीवा-रानी कमलापति एक्सप्रेस जैसे 11 ट्रेन(Train) रूट बदले गए हैं। रेलवे(Railway) ने कहा कि इन सभी ट्रेनों को पहले की तरह सुधार(Modify) कार्य पूरा होने के बाद ही शुरू किया जाएगा.

Photo By Google

किराया वापस किया जाएगा

MP News: बिंध्याचल और राजरानी एक्सप्रेस को 4 दिन के लिए रद्द(Cancelled) करने और 11 ट्रेनों के रूटिंग के बाद रेलवे(Railway) ने किया बड़ा ऐलान, इन ट्रेनों में अब तक यात्रियों ने टिकट बुकिंग(Ticket Booking) किया गया था उनको रेलवे ने उनका पूरा किराया वापस करने का फैसला किया है। लेकिन चार दिन नही चलने वाले समय का दिया जाएगा।

Photo By Google

चार दिन तक नहीं चलेंगी ये ट्रेनें

MP News: विंध्याचल और राजरानी एक्सप्रेस 23 सितंबर से 4 दिन तक नहीं चलेंगी। वही 11 ट्रेनें सुधार होने वाले रास्तो पर चलेंगी, ये सभी ट्रेनें भोपाल-इटारसी और रानी कमलापति स्टेशनों से गुजरेंगी, बीना से कटनी के बीच तीसरी लाइन का पुरानी लाइन से जोड़ने का काम होने के कारण इन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. साथ ही 11 ट्रेनों के रूट में भी बदलाव(Changes) किया गया है.

 इसे भी पढ़े-MP News : चलती ट्रेन के साथ 30 मीटर तक घसीटती रही महिला, ‘फरिश्ता’ बनकर पहुंचे RPF कर्मी ने ऐसे बचाई जान

ये ट्रेनें होंगी रद्द

MP News: भोपाल 11271/11271 इटारसी विंध्यांचल एक्सप्रेस 24 से 26 सितंबर तक रद्द
22161 भोपाल दमोह राजरानी एक्सप्रेस 23 से 26 सितंबर तक रद्द
22162 भोपाल दमोह राजरानी एक्सप्रेस 24 से 27 सितंबर तक रद्द

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button