MP News: एमपी के इन शहरों में शराब बिक्री पर लगा प्रतिबंध, जानिए पूरी खबर

MP News: गुजरात राज्य में कुल 182 सीटों पर 2 चरण में सामान्य निर्वाचन 2022 कार्यक्रम जारी किया गया है। एक और 5 दिसंबर को मतदान एवं 8 दिसंबर को मतगणना होनी है। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) शासन के वाणिज्यिक कर विभाग ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर गुजरात विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को देखते हुए सीमावर्ती जिले अलीराजपुर (Alirajpur) एवं झाबुआ में शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है एवं शुष्क दिवस घोषित किए जाने के संबंध में आदेश जारी किया है। निर्देश में उल्लेख है कि उक्त अवधि के दौरान व्यक्तियों द्वारा शराब के भंडारण में कटौती की जाए तथा बिना लाइसेंस परिसर में शराब के भंडारण पर आबकारी कानून में प्रावधानित प्रतिबंध को सख्ती से लागू किया जाए।

आदेश के उल्लंघन पर होगा 6 माह का कारावास और जुर्माना

MP News: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि गुजरात राज्य की सीमा से लगे प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में चरणानुसार मद्यनिषेध संबंधी निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा।

MP News:  मतदान क्षेत्र में किसी निर्वाचन के लिए मतदान समाप्त होने के लिए नियत समय के साथ समाप्त होने वाली 48 घंटे की अवधि के दौरान उस मतदान क्षेत्र के भीतर किसी होटल, आहार गृह, मधुशाला में अथवा किसी अन्य सार्वजनिक तथा निजी स्थान में कोई भी स्पिरिटयुक्त, किण्वित या मादक लिकर या वैसी ही प्रकृति का अन्य पदार्थ न विक्रय किया जाएगा न दिया जाएगा और न वितरित किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति जो उपबंधों का उल्लंघन करेगा उसे 6 माह का कारावास या 2 हजार रुपये जुर्माना या दोनों से दंडनीय होगा।

MP News: एमपी के इन शहरों में शराब बिक्री पर लगा प्रतिबंध, जानिए पूरी खबर
Photo By Google

जिला निर्वाचन अधिकारियों को इन बिंदुओं का पालन कराना होगा

  • MP News: गुजरात राज्य के सीमावर्ती जिलों की सीमा से 3 किलोमीटर की दूरी तक मतदान के समाप्त होने के निर्धारित समय से 48 घंटे पूर्व से व मतगणना तिथि को क्षेत्र की शराब की दुकानें बंद रखी जाएगी तथा शराब बिक्री पर प्रतिबंध को सख्ती से लागू किया जाएगा। साथ ही मतदान क्षेत्र में शराब के परिवहन की संभावना न रहे, ऐसे प्रयास किए जाएंगे।
    MP News: एमपी के इन शहरों में शराब बिक्री पर लगा प्रतिबंध, जानिए पूरी खबर
    Photo By Google

इसे भी पढ़े- MP Weather Alert: एमपी के इन जिलों में चलने वाली है शीतलहर हो जाये सावधान

  • मदिरा की दुकानें, होटल, रेस्टोरेंट, क्लब और अन्य सेलिंग प्वाइंट/सर्विस प्वाइंट आदि में शुष्क दिवस के आदेशों में उल्लेख अनुसार दिनांकों में किसी को भी शराब बिक्री एवं सेवा की अनुमति नहीं होगी।
    MP News: एमपी के इन शहरों में शराब बिक्री पर लगा प्रतिबंध, जानिए पूरी खबर
    Photo By Google
  • MP News: गैर मालिकाना क्लब, होटल, रेस्टोरेंट आदि तथा ऐसे होटल जिनके पास विभिन्न श्रेणी की मदिरा प्राप्त करने तथा प्रदाय करने के लाइसेंस उपलब्ध है, इन्हें भी शुष्क दिवस के आदेशानुसार शराब बिक्री/सेवा की अनुमति नहीं होगी।

Article By Chanda

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please off your adblocker and support us