MP News: इंदौर के कारोबारी Vinod Agarwal मध्‍य प्रदेश के सबसे अमीर व्यक्ति

MP News Today: देश की प्रमुख वित्तीय सेवा(Financial Service) कंपनियों में से एक आईआईएफएल हुरुन(IIFL Hurun) ने 1000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के साथ देश के 1037 सबसे अमीर लोगों की सूची जारी की है। इंदौर(Indore) के नाम एक और उपलब्धि देश के सबसे स्वच्छ शहर के रूप में दर्ज की गई है। शीर्ष अमीरों में, शहर(City) के कोयला कारोबारी विनोद अग्रवाल(Vinod Agarwal) राज्य के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में उभरे हैं। इंदौर के कोयला कारोबारी विनोद अग्रवाल देश में 279वें स्थान पर हैं। पिछले साल वह सूची में 494वें स्थान पर थे।

Photo By Google

MP News: इस बार 215 सीटें बढ़ी हैं। विनोद अग्रवाल(Vinod Agarwal) की अग्रवाल कोल कॉरपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड की कुल संपत्ति 6,000 करोड़ रुपये है, जो पिछले साल 4,000 करोड़ रुपये थी। एक साल में कंपनी की नेटवर्थ में दो हजार करोड़ रुपए का इजाफा हुआ। कंपनी का टर्नओवर 11 हजार करोड़ रुपए है। विनोद अग्रवाल(Vinod Agarwal) ने 2022 में 243 करोड़ इनकम टैक्स और 625 करोड़ GST में जमा किए थे।

Photo By Google

MP News: विनोद अग्रवाल फाउंडेशन ने 2022 में 25 करोड़ रुपये का दान दिया। कंपनी स्तर पर अग्रवाल कोल कॉर्पोरेशन प्राइवेट लिमिटेड और विनोद अग्रवाल(Vinod Agarwal) व्यक्तिगत रूप से राज्य में सबसे अधिक करदाता हैं। इसके साथ ही इंदौर के राजरतन ग्लोबल वायर के एमडी सुनील चुरडिया 389वें स्थान पर हैं। शहर की यूनिकॉर्न कंपनी ईकेआई एनर्जी सर्विसेज ने भी पहली बार सूची में जगह बनाई है। कंपनी के निदेशक मनीष डबकारा 459वें स्थान पर हैं। भोपाल स्थित दिलीप बिल्डकॉन कंपनी के दिलीप सूर्यवंशी 681वें और दिलीप बिल्डकॉन के देवेंद्र जैन 950वें स्थान पर हैं।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-MP News: मध्यप्रदेश के रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, 4 दिन नहीं चलेगी यह ट्रेन

500 sq.ft. के घर में रहते थे

MP News: भारत-पाकिस्तान विभाजन के दौरान अग्रवाल परिवार ने सब कुछ खो दिया। विनोद अग्रवाल(Vinod Agarwal) तीन साल की उम्र में इंदौर आ गए और संघर्ष करते चले गए। 500 वर्ग फुट के घर में आठ भाई-बहन अपने माता-पिता के साथ रहते थे। पिछले साल देश के सबसे बड़े दानदाताओं की सूची में विनोद अग्रवाल(Vinod Agarwal) भी 66वें स्थान पर थे।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button