MP News: ‘मेरे गांव में लोग पुलिस की वजह से बेच देते हैं बेटियां’, भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने दिया बड़ा बयान…

MP News Today: भारतीय जनता पार्टी(BJP) की एक नेता भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर(Pragya Singh Thakur) का विवादित भाषण सामने आया है  जिसमे इस बयान से उन्होंने पुलिस, प्रशासन और अपनी राज्य सरकार(State Government) को पटल पर रख दिया है. उसके बाद कांग्रेस(Congress) ने यह बयान जारी कर शिवराज सरकार(Shivraj Government) पर जमकर निशाना साधा. प्रज्ञा सिंह ठाकुर अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं।

Photo By Google

मज़बूरी में लोग लड़कियों को बेचते हैं और पुलिस को घूस देते हैं

MP News: साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर(Sadhvi Pragya Singh Thakur) ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, कुछ ऐसी झुग्गियां हैं.. जिन्हें मैंने गोद लिया है… यहां बहुत गरीब लोग रहते हैं. मजदूरों के रूप में काम करने वालों के परिवारों का समर्थन करने के लिए। इन गांवों में रहने वाले बच्चों के पास शिक्षा का कोई साधन नहीं है, इन बच्चों के माता-पिता के पास आय का कोई साधन नहीं है। इसलिए वे लोग कच्ची शराब बनाकर बेचते हैं।

Photo By Google

MP News: वहीं कभी-कभी पुलिस इन लोगों की तलाशी लेने और उन्हें गिरफ्तार कर थाने ले जाने आती है. परिवार के पास इतना पैसा नहीं है कि उनकी जमानत कर सकें। ऐसे में वह अपनी नाबालिग लड़कियों को बेच देता है। फिर कहीं जाकर अपने लोगों को पुलिस से छुड़वाता है।

कांग्रेस द्वारा शिवराज सरकार को घेरने का प्रयास

MP News: वहीं साध्वी के भाषण का फायदा उठाकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार(Shivraj Government) की योजना और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को घेरना शुरू कर दिया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता और राज्य महिला आयोग की सदस्य संगीता शर्मा(Sangita Sharma) ने कहा कि भाजपा सांसद खुद अपनी सरकार को बेनकाब कर रही हैं। पुलिस को रिश्वत देने के लिए लोग अपनी बेटियों को कैसे बेचते हैं?

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-MP News: युवक ने पुलिस के सामने खुद को आग लगाई, सब इंस्पेक्टर को डंडों से पीटा; जमीन को लेकर चल रहा था झगड़ा

प्रज्ञा सिंह ठाकुर के भाषण के बाद राज्य में गरमा गई सियासत

MP News: दरअसल, सोशल मीडिया पर सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर(MP Pragya Singh Thakur) के भाषण का वीडियो भी वायरल हो रहा है. साध्वी 17 सितंबर को मध्य प्रदेश में आयोजित उद्योग व्यापार मंडल समारोह में पहुंचीं. जिसमें वह अपने द्वारा गोद लिए गए तीन गांवों की कहानी बताती है। उनके अनुसार, वह इस गोद लिए गए गांव की गरीब लड़कियों को पढ़ने और सीखने में मदद करती हैं। लेकिन उन्होंने कहा- ‘यहां लोग अपनी बेटियों को बेचने और पुलिस को रिश्वत देने को मजबूर हैं’। इस बयान के साथ उन्होंने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़ा किया है. जो अब राजनीति गरमा गयी है.

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button