MP News: बहुत शर्मनाक है कि मध्यप्रदेश में हो रहा है मासूम बच्चियों का व्यापार- संगीता शर्मा

MP News Today: कांग्रेस प्रवक्ता संगीता शर्मा(Sangita Sharma) ने भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर सवाल उठाया। भोपाल में विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर उद्योग एवं व्यापार मंडल(Industry and Trade Board) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम(Program) में भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने राजधानी भोपाल में बस्ती की स्थिति के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने कहा तीन गांवों को गोद लिया है. भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर(Pragya Thakur) ने खुलासा किया है कि मध्य प्रदेश में गोद लेने वाले गांवों में 4 से 6 साल की लड़कियां बेची जाती हैं, जिन्हें 18 साल की बीजेपी(BJP) सरकार और 4 बार की सीएम सरकार बचाने में नाकाम रही है.

Photo By Google

MP News: भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर(Bhopal MP Pragya Thakur) बताते हुए कहा कि उन बस्तियों में ढाई से तीन सौ बच्चों के पास न तो शिक्षा के साधन हैं, न खाने के लिए पैसे, न ही अपने माता-पिता के लिए कमाई का कोई साधन। अवैध रूप से कच्ची शराब बनाते और बेचते है। पुलिस ने उन्हें पकड़ा तो उनकी 5 साल की, 4 साल की और 6 साल की बेटी को बेचकर परिजनों को छुड़ाया.

Photo By Google

MP News: संगीता शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री(CM) शिवराज सिंह चौहान, जो प्रदेश में मासूम बच्चियों के खिलाफ हो रहे अपराधों और राज्य में हो रहे अपराधों के प्रति गंभीर नहीं हैं, गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा जी को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए.  प्रज्ञा सांसद ने जो कहा उसकी पहल करते हुए महामहिम राज्यपाल को मध्य प्रदेश सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाना चाहिए।

Photo By Google

MP News: प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता संगीता शर्मा ने सांसद प्रज्ञा ठाकुर और शिवराज सरकार से उनके बयान को लेकर सवाल किया।

1. अगर यह इतना गंभीर मामला है तो प्रज्ञा जी इतनी देर तक चुप क्यों रहीं? जब 50 गांवों की आबादी का यही हाल है तो राज्य का क्या होगा?
2. मैं भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर(Bhopal MP Pragya Thakur) से पूछना चाहती हूं कि आप खुद एक महिला हैं, क्या यह आपकी जिम्मेदारी नहीं है कि एक महिला के रूप में कानून का सहारा लेकर लड़कियों के साथ इस तरह के दुर्व्यवहार को रोका जाए?
3. क्या मध्य प्रदेश में हर दिन नाबालिगों के साथ बलात्कार और सामूहिक बलात्कार जैसी घटनाओं के बारे में आवाज उठाना आपका कर्तव्य है?
4. मैं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी और राज्य सरकार की मंत्री उषा ठाकुर और भाजपा महिला मोर्चा की महिलाओं से जानना चाहता हूं कि वे इस गंभीर मुद्दे पर चुप क्यों हैं?

5. भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर(Bhopal MP Pragya Thakur) ने अभी तक गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा से इस गंभीर घटना की शिकायत क्यों नहीं की?
6. क्या भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर(Bhopal MP Pragya Thakur) ने संसद में उठाया यह संवेदनशील मामला?
7. बेटी बचाओ बेटी पढाओ, क्या बीजेपी का नारा सिर्फ भाषण के लिए है?
8. क्यों मुख्यमंत्री की नाक के नीचे गरीबों को लड़कियों के शव बेचकर घर चलाना पड़ रहा है?
9. सांसदों ने इसे सार्वजनिक मंच से स्वीकार किया है। उन्हें कहना चाहिए कि किसको बच्ची बेची जा रही है और खरीदार कौन?

इसे भी पढ़े-MP News: मध्यप्रदेश के रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, 4 दिन नहीं चलेगी यह ट्रेन

MP News: अगर आपमें कोई दया है तो अपनी सरकार के खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत रखिए। मध्य प्रदेश(MP) में इस बेटी बेचो मामले के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग(National Women’s Commission) को स्वयं प्रेरित होना चाहिए। मानवाधिकार आयोग को भी अपनी पहल पर मामले की जांच करनी चाहिए।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button