MP News: खुशखबरी! MP में एक लाख सीधी भर्ती की तैयारी तेज, जल्द आएगा नोटिफिकेशन

MP News today: मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। क्योंकि प्रदेश में एक लाख सीधी भर्ती की तैयारी तेज कर दी गई है। बता दें कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने राज्य में 1 लाख सरकारी नौकरियों (government jobs) की घोषणा की थी. इस बार मुख्यमंत्री शिवराज के इस फैसले को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. इस घोषणा पर अमल शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि राज्य में जल्द ही भर्ती अधिसूचना शुरू होगी.

Photo By Google

कई विभागों में हैं रिक्त पद 
MP News: हम आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कई विभागों में बड़ी संख्या में रिक्तियां (Vacancies) हैं। ऐसे में इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करने की पहल की गई है। बताया जा रहा है कि राजस्व, लोक निर्माण, कृषि, स्वास्थ्य, पीएचई समेत कई बड़े विभागों में भर्तियां (Recruitment in departments) होंगी. इससे राज्य की जनता को फायदा होगा। इससे पहले सीएम शिवराज ने भी कहा था कि राज्य में एक लाख सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया 15 अगस्त से शुरू होगी और एक साल के भीतर पूरी हो जाएगी.

Photo By Google

एक साल में की जानी है 1 लाख भर्ती 
MP News: बताया जाता है कि सामान्य प्रशासन विभाग ने संभाग और जिला स्तर पर रिक्त पदों की जानकारी मांगी है. जीएडी ने सभी विभागों और सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों,  को आदेश जारी किए। यह सारी जानकारी 23 सितंबर तक देनी होगी। पोर्टल विभाग (Portal Department) से रिक्त पदों की जानकारी प्रदान करता है। ताकि राज्य के सभी विभागों को रिक्तियों के विवरण के साथ भर्ती नियमों की अनुसूची भेजने (send schedule) के लिए कहा जाए। फिर इसी के आधार पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जो राज्य के युवाओं के लिए अच्छी खबर मानी जा रही है।

Photo By Google

सीएम शिवराज ने किया था ऐलान 
MP News: दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिन पहले युवा महापंचायत में घोषणा करते हुए कहा था कि प्रदेश के बेरोजगारों को पूर्ण रोजगार के अवसर दिए जा रहे हैं. प्रदेश में विभिन्न माध्यमों से स्वरोजगार (self employed) के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे, सीएम शिवराज ने कहा कि हर माह 1 लाख भर्तियों के अलावा 2 लाख स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे.

 इसे भी पढ़े- MP News: MP विधानसभा मे पोषण आहार की गूंज, कांग्रेस विधायकों का प्रदर्शन, बोलीं सरकार, भ्रम फैला रहा विपक्ष

बताया जा रहा है कि जल्द ही विभागों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी की जाएगी, जहां से सामान्य प्रशासन विभाग से रिक्त पदों की जानकारी मिल सकेगी. ऐसे में सरकारी नौकरी (Government Job) की तैयारी कर रहे युवाओं को जल्द ही अच्छी खबर मिल सकती है।

Article By Sipha

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button