MP News: MP में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, नगरीय निकायों में होगी भर्तियां

MP News Today: मंत्री भूपेंद्र सिंह(Minister Bhupendra Singh) ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि नगर निगम ठेका सेवा नियम-2021 के तहत 30 नवंबर तक संविदा नियुक्तियां(Savinda Selections) की जाएं, ताकि नगर निकायों के सभी कार्य सुचारू रूप से हो सकें. मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर(Golden Chance) है, क्योंकि राज्य के नगरीय निकायों में 30 नवंबर तक भर्तियां नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार की जानी हैं.

Photo By Google

जानिए पूरी प्रक्रिया

MP News:  नगर निकायों(Municipal Bodies) के सुचारू संचालन के लिए रिक्त पदों को छह माह तक भरा जाएगा। नगर प्रशासन विभाग के सूत्रों ने बताया कि आवश्यक पदों के मूल्यांकन का निर्देश 28 सितंबर तक तथा संविदा पदों के लिए विज्ञापन 18 अक्टूबर तक निर्देशित किया गया है, जिसके बाद इन सभी पदों के लिए चयन प्रक्रिया 30 नवंबर तक पूरी की जाएगी.  बता दें कि राज्य के सभी नगर निकायों में कई पद रिक्त हैं.

Photo By Google

इन पदों पर होगी नियुक्ति

MP News:  नगरीय प्रशासन विभाग(Department) ने राज्य की एजेंसियों में कार्यालय सहायक, कंप्यूटर ऑपरेटर, स्वच्छता सहायक, कनिष्ठ अभियंता, लेखा विशेषज्ञ, फायर ब्रिगेड प्रबंधक पदों की भर्ती के लिए जल्द ही आदेश जारी किए हैं. इन सभी पदों पर संविदा के आधार पर नियुक्ति की जाएगी। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह(Minister Bhupendra Singh) के अनुसार संविदा भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया का पालन करें, क्योंकि नगरीय निकायों में विगत 6 माह से रिक्त पड़े नियमित पदों पर राज्य सरकार एवं सरकारी उपक्रमों के सेवानिवृत्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों की भर्ती की जा सकती है.

Photo By Google

इसे भी पढ़े-MP News : 75 की उम्र में रोजाना 24 किलोमीटर पैदल यात्रा और फिर जमीन पर सोना, जानें कैसी है लाइफस्टाइल

MP News:  इसके अलावा सीधी भर्ती प्रक्रिया(Direct Selection Process) को भी अपनाया जाए। ऐसे में सरकारी नौकरी के लिए तैयार युवा अपने-अपने शहरों के स्थानीय निकायों में इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि पिछले 6 महीने से कई पद खाली पड़े हैं, ऐसे में नगर निगम ठीक से काम नहीं कर रहा है. ऐसे में अब इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो रही है.

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button