MP News: कांग्रेस विधायकों ने मुर्मू को वोट दे नाथ को दी बड़ी टेंशन, शिवराज ने ऐसे अदा किया शुक्रिया

Published by Sunil- MP News: द्रौपदी मुर्मू गुरुवार को देश की 15वीं और पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति चुनी गईं। अब वह 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। खास बात यह है कि इस बार राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर तीखी बहस हो रही है. इतना ही नहीं, यूपीए ने यशवंत सिन्हा को कांग्रेस नेतृत्व के लिए नामित किया, फिर भी कांग्रेस के विधायकों और सांसदों ने क्रॉस वोटिंग की। हालांकि एमपी कांग्रेस के विधायक इससे अछूते नहीं रहे।

MP News:

दरअसल, मध्य प्रदेश से एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को 146 वोट मिले थे. एनडीए के वोट टैली से 19 ज्यादा। यानी 19 एमपी कांग्रेस विधायकों ने मुर्मू का समर्थन किया है. कांग्रेस विधायकों के वोट डालने से पीसीसी प्रमुख कमलनाथ की मुश्किलें और बढ़ गईं. लेकिन इसमें अकेले मध्य प्रदेश शामिल नहीं है। असम में 22 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग के जरिए द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया. सूत्रों के मुताबिक विपक्षी के 17 सांसदों और 126 विधायकों ने क्रॉस वोट किया।

MP News: कांग्रेस विधायकों ने मुर्मू को वोट दे नाथ को दी बड़ी टेंशन, शिवराज ने ऐसे अदा किया शुक्रिया
photo by google

MP News:

मध्य प्रदेश नगर निकाय चुनाव के नतीजे दो दिन पहले घोषित किए गए थे। 16 महापौरों में से पांच कांग्रेस के हैं। एक लिहाज से यह कांग्रेस का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। इससे पार्टी नाराज हो गई। लेकिन अब राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को बड़ा झटका दिया है. यह बात कांग्रेस नेताओं को चुनाव से पहले ही पता चल गई थी। इस वजह से उन्होंने आरोप लगाया कि क्रॉस वोटिंग के लिए कांग्रेस विधायकों को 50 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये की पेशकश की गई।

MP News: कांग्रेस विधायकों ने मुर्मू को वोट दे नाथ को दी बड़ी टेंशन, शिवराज ने ऐसे अदा किया शुक्रिया
photo by google

MP News:

शिवराज की बधाई से और मिला बल
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस जीत के बाद द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिस तरह से नए राष्ट्रपति को मुस्कान के साथ बधाई दी और अन्य दलों के विधायकों को मतदान के लिए बधाई दी, उससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि क्या मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस के विधायकों ने क्रॉस वोट किया था?

MP News:

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘मध्य प्रदेश की श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को भारतीय जनता पार्टी के साथ वोट मिला. मैं भारतीय जनता पार्टी के अलावा अन्य दलों के उन सभी विधायक साथियों को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने द्रौपदी मुर्मू को अध्यक्ष बनाने के लिए अपनी अंतरात्मा से काम किया है।

MP News:

नरोत्तम मिश्रा ने मांग लिया इस्तीफा
मध्य प्रदेश में क्रॉस वोटिंग को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, कमलनाथ के पहले विधायक के जाने पर सत्ता चली जाती है, सत्ता जाने पर विश्वसनीयता और अब नाक उलटी हो जाती है. राष्ट्रपति चुनाव से पहले, उन्होंने विधायकों की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया।

 इसे भी पढ़े-पूर्व सीएम Kamal Nath पर कसा मप्र के मंत्री ने तंज, कहा- हेलीकॉप्टर तैयार है तो दिल्ली पहुंचकर आराम करिए

कमलनाथ ने विधायकों को बेचने की बात कही। दिग्विजय सिंह और कमलनाथ आदिवासी इलाकों से सांसद थे. पहले आदिवासी वर्ग का सम्मान करना बेहतर होता। पहले नहीं माने तो अब विधायकों ने उनकी नहीं सुनी। कमलनाथ हर बार विधायकों पर बिकने का टैग लगा देते हैं। इसी वजह से दो साल में लगातार पांच बार कांग्रेस टूटी है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button