MP News: CM शिवराज का बड़ा ऐलान, अब MPPSC के लिए अधिकतम आयु सीमा में मिलेगी इतनी छूट

MP News Today: मुख्यमंत्री शिवराज(CM Shivraj) सिंह चौहान ने ये घोषणा करते हुये कहा कि COVID19 के कारण एमपीपीएससी परीक्षा(MPPSC Exam) स्थगित होने के कारण, कई पात्र बच्चे अधिक उम्र के हो गए हैं। मैं कई बच्चों से मिला हूं और उन्होंने उम्र सीमा(age Limit) बढ़ाने का अनुरोध किया है। उन बच्चों के साथ न्याय(Justice) करने के लिए, हम एमपीपीएससी(MPPSC) परीक्षा केवल 1 वर्ष के लिए आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 3 साल बढ़ाने का फैसला हम कर रहे हैं. एमपीपीएससी(MPPSC) उम्मीदवारों(Candidates) के लिए अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री शिवराज(CM Shivraj) सिंह चौहान ने आगामी एमपीपीएससी(MPPSC) परीक्षाओं में 3 वर्ष की अतिरिक्त आयु छूट की घोषणा की है। यह बात उन्होंने सीएम हाउस में पौधारोपण के बाद कही। 

Photo By Google

MP News: मुख्यमंत्री(CM) ने कहा कि कई छात्रों(Students) ने अनुरोध किया कि कोरोना(Corona) के कारण एमपीपीएससी(MPPSC) की परीक्षा नहीं हो सकी. इस वजह से उन्हें परीक्षा देने से रोक दिया गया है। मुझे उन छात्रों के तर्क सही लगे, इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि आगामी परीक्षा में अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी जाएगी। ऐसा करने से वे सभी छात्र जो कोरोना के कारण परीक्षा से वंचित हो गए हैं, वे परीक्षा में बैठ सकेंगे।

Photo By Google

MP News: कोविड-19(Covid-19) के कारण एमपीपीएससी(MPPSC) परीक्षा का संचालन न करने के कारण आवेदन(Application) की आयु सीमा से अधिक के पात्र युवाओं(Eligible Youth) के साथ न्याय हो सकता है, इसलिए उनके दावे के आधार पर एमपीपीएससी(MPPSC) परीक्षा 1 वर्ष के लिए आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 3 हम साल बढ़ाने का फैसला करते हैं।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े- MP News : 10 हजार सैलरी, 4 पत्नियां, 16 लाख का गबन और अथाह संपत्ति, हेरा फेरी का उस्ताद निकला मंत्री की गैस एजेंसी का मैनेजर

केवल 1 वर्ष के लिए बढ़ाया जा रहा है 

MP News: मुख्यमंत्री(CM) ने कहा कि कोविड-19 के कारण एमपीपीएससी(MPPSC) परीक्षा न होने से आयु सीमा पार करने वाले पात्र युवाओं के साथ न्याय हो सकता है, इसलिए उनके दावे के आधार पर आवेदकों को एक वर्ष के लिए ही अनुमति दी जाएगी. एमपीपीएससी(MPPSC) परीक्षा। हम अधिकतम आयु सीमा को 3 वर्ष बढ़ाने का निर्णय ले रहे हैं।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button