MP News : 10 हजार सैलरी, 4 पत्नियां, 16 लाख का गबन और अथाह संपत्ति, हेरा फेरी का उस्ताद निकला मंत्री की गैस एजेंसी का मैनेजर

MP News Today : मध्य प्रदेश सरकार में वन मंत्री के गृह नगर खंडवा में उनकी दिव्यशक्ति गैस एजेंसी में असिस्टेंट मैनेजर (Assistant Manager)के पद पर काम कर रहे बिंशू भालेराव ने लाखों रुपये की हेरा फेरी को अंजाम दिया है। मध्य प्रदेश सरकार में वन मंत्री विजय शाह के साथ धोखाधड़ी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। शातिर तरीके से कैश बुक में एंट्री कर बिंशू ने अब तक 16 लाख से अधिक रुपये का गबन किया है। जांच में पता चला कि सिर्फ 10 हजार की नौकरी करते हुए मैनेजर करोड़ों की संपत्ति का मालिक है।

Photo By Google

इतनी ही नहीं, वह अब तक चार शादियां भी कर चुका है। मामला सामने आने के बाद पुलिस भी हैरत में है।

दो दशक से गैस एजेंसी में है कार्यरत

MP News : जानकारी के मुताबिक, बिंशू भालेराव खंडवा के मालीकुंआ में मंत्री विजय शाह की दिव्यशक्ति गैस एजेंसी में साल 1999 से कार्यरत है। मंत्री की बहू पद्मिनी दिव्यादित्य शाह एजेंसी की मुख्य मैनेजर हैं। गैस एजेंसी में आपरेटर सुभाष केसनिया ने असिस्टेंट बिंशू भालेराव के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की, जिसके बाद मामले से पर्दा उठ सका।

MP News : वन मंत्री विजय शाह की गैस एजेंसी (Gas Agency) में बिंशू भालेराव को सैलरी के तौर पर 10 हजार प्रतिमाह मिलती है। मगर उसके खाते में 16 लाख रुपए से अधिक की राशि पाई गई। इतना ही नहीं, शहर में उसके नाम पर मकान और मार्केट भी हैं, जिसकी कीमत करोड़ो में है।

Photo By Google

MP News : केवल गैस एजेंसी में फर्जीवाड़े से उसने अथाह संपत्ति अर्जित की। फिलहाल, कोतवाली पुलिस ने बिंशू के खिलाफ धारा 409 (अमानत में खयानत) और धारा 420 (धोखाधड़ी) का मामला दर्ज कर छानबीन कर दी है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि 1 अप्रैल 2020 से 16 सितंबर 2022 तक नौकरी के दौरान मैनेजर ने सेल्स आफिसर (Sales Officer) के नाम पर उधार वसूली की।

इसे भी पढ़े- दोस्त के साथ मंदिर आई किशोरी के साथ आधा दर्जन बदमाशों ने किया गैंगरेप, मारपीट कर मोबाइल और सामान छीना

Photo By Google

MP News : बिना लिखा- पढ़ी के गैस चूल्हे और रेगुलेटर (Regulator) बेचे और फर्जी तरीके से कैश बुक मे एंट्री की। इस तरह आरोपित ने 16 लाख 21 हजार 670 रुपये का गबन किया। बताया जा रहा है कि बिंशू भालेराव अब तक चार शादियां भी कर चुका है, जिसमें एक पत्नी की मौत हो गई है। दूसरी पत्नी के साथ विवाद चल रहा है। खंडवा और इंदौर में उसकी पत्नियां अलग-अलग रहती हैं।

Article By Chanda

 

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button