एमपी: दिवाली के तोहफे, सरकारी कर्मचारियों के महंगे भत्ते में 8 फीसदी की बढ़ोतरी

ज्य में सभी सरकारी कर्मचारियों का महँगा भत्ता आठ प्रतिशत से बढ़ाकर 20 प्रतिशत किया जाएगा। इसे नवंबर 2021 में अक्टूबर 2021 के वेतन में जोड़ा जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री चौहान ने सरकारी कर्मचारियों को लंबित वेतनवृद्धि देने का भी ऐलान किया है.

भोपाल, 21 अक्टूबर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिवाली के अवसर पर राज्य सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों को उपहार दिए हैं। राज्य सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों के महगाई भत्तों में आठ प्रतिशत की वृद्धि की है। इसे अक्टूबर के वेतन में जोड़ा जाएगा और नवंबर में उपलब्ध होगा। साथ ही, राज्य सरकार ने दिवाली में कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि को भी मंजूरी देकर भी एक तोहफा दिया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा कि राज्य में सभी सरकारी कर्मचारियों का महँगा भत्ता आठ प्रतिशत से बढ़ाकर 20 प्रतिशत किया जाएगा। इसे नवंबर 2021 में अक्टूबर 2021 के वेतन में जोड़ा जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री चौहान ने सरकारी कर्मचारियों को लंबित वेतनवृद्धि देने का भी ऐलान किया है.

दरअसल, कोरोना काल में राज्य की खराब आर्थिक स्थिति के कारण जुलाई 2020 और जनवरी 2021 में सरकारी कर्मचारियों के वेतन वृद्धि को भी निलंबित कर दिया गया था. राज्य सरकार ने दिवाली के अवसर पर सरकारी कर्मचारियों को स्थगित वेतन वृद्धि देने का भी फैसला किया है। मुख्यमंत्री चौहान ने एक ट्वीट में कहा कि वेतन वृद्धि का 50 प्रतिशत नवंबर 2021 में और शेष 50 प्रतिशत मार्च 2022 में और फरवरी 2022 के वेतन के साथ दिया जाएगा।

शिवराज सरकार का बड़ा फैसला ‘राशन आपके द्वार’ योजना मंजूरी, बिजली में भी सब्सिडी देगी सरकार

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button