MP : दो कलेक्टरों को हटाने की मांग

MP: Demand for removal of two collectors

भोपाल, 30 सितंबर । प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने निर्वाचन आयोग से टीकमगढ़ और निवाड़ी कलेक्टरों का तबादला किये जाने की मांग की है। उन्होंने शिकायत की है कि दोनों जिलों के कलेक्टरों ने उपचुनाव की घोषणा के उपरांत मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की आवभगत की, जो आचार संहिता का उल्लंघन है।

जे.पी. धनोपिया ने निर्वाचन आयोग से की गई शिकायत में कहा है कि प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए चुनाव की घोषणा हो जाने के बाद 29 सितम्बर को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा धारा 144 लागू होने के बावजूद टीकमगढ़ एवं निवाड़ी जिला अंतर्गत पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में जनदर्शन यात्रा निकाली गयी। जिसमें दोनों जिले के कलेक्टरों द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों एवं सरपंचों आदि पर दवाब बनाकर जगह-जगह बैनर, पोस्टर, होर्डिंग एवं टेंट लगाकर मुख्यमंत्री का स्वागत सत्कार कराया गया, जो आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।

धनोपिया ने टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले के कलेक्टरों का स्थानांतरण किये जाने की मांग निर्वाचन आयोग से की है, ताकि सत्ताधारी पार्टी द्वारा विधानसभा उपुचनाव में मतदाताओं को किसी प्रकार से प्रभावित न किया जा सके और पृथ्वीपुर में विधानसभा चुनाव निष्पक्ष रूप से संपन्न हो सके।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button