snn

MP: ग्वालियर में कांग्रेस ने लगाया पोस्टर, ‘कमलनाथ की पीठ में सिंधिया ने घोंपा छुरा’

MP राजनीति : कांग्रेस ने ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का पोस्टर लगाया है. सिंधिया पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की पीठ में छुरा घोंप रहे हैं।ग्वालियर। MP में 2023 विधानसभा चुनाव से पहले ग्वालियर में पोस्टर राजनीति शुरू हो गई है।

बैठक से पहले जॉय बिलास महल के सामने पोस्टर लगाने को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। सिंधिया पर पोस्टर के बहाने MP कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को छीनने का आरोप लगा है। सिंधिया भाजपा में शामिल होने के बाद से कांग्रेस के निशाने पर हैं।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह राजावत ने जॉय बिलास महल के सामने पोस्टर लगाया है. इसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया को कमलनाथ की पीठ में छुरा घोंपते हुए दिखाया गया है। दिग्गी-गोविंदा सिंह राम लक्ष्मण के रूप में सिंधिया पर तीर चला रहे हैं, जबकि हनुमान बने सज्जन सिंह को संजीवनी बूटी पहाड़ी के किनारे उड़ते हुए दिखाया गया है।

पोस्टर में सिंधिया के लिए लिखा है – “गद्दारी से टाटा है उसे छुरा घोंपना”। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के लिए लिखा था- ”वफादारी का संबंध तीर से होता है.” पोस्टर के पोस्ट होते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद यहां सियासी घमासान शुरू हो गया। भाजपा ने कहा है कि वह इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करेगी।

2023 में सिंधिया के इर्द-गिर्द कांग्रेस की रणनीति

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के 22 विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़ने के बाद 2020 में MP में कमलनाथ की सरकार गिर गई। सिंधिया पार्टी बदलने के बाद से ही कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं। सिंधिया को लेकर MP पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने शनिवार को खुफिया बैठक की थी। ज्योतिरादित्य के खिलाफ दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने मोर्चा बनाया है।

MP: कांग्रेस विधायक की शादी में छाया सीएम शिवराज का डांस, देखें वीडियो

दिग्विजय ग्वालियर के चंबल के चार चक्कर लगा चुके हैं

दिग्विजय एक महीने में ग्वालियर के चंबल के चार चक्कर लगा चुके हैं। कांग्रेस जानती है कि 2023 का विधानसभा चुनाव जीतने के लिए उसे ग्वालियर के चंबल की अधिकतम 34 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करनी है। यह तभी होगा जब सिंधिया के खिलाफ अभियान होगा। तो 2023 में ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के निशाने पर होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button