मप्र : मुख्यमंत्री आज 21,550 लाड़ली को 5.99 करोड़ रुपये सौंपेंगे

1 अप्रैल 200 को मध्य प्रदेश में बेटी के जन्म के बारे में सकारात्मक सार्वजनिक धारणा बनाने, लिंगानुपात में सुधार करने, लड़कियों की शैक्षिक स्थिति और स्वास्थ्य में सुधार लाने और उनकी बेहतरी की नींव रखने के उद्देश्य से शुरू की गई थी। भविष्य। लाडली लक्ष्मी योजना के तहत योजना के प्रारंभ से अब तक प्रदेश में 39.81 लाख बालिकाएं पंजीयन कराकर लाभान्वित हो चुकी हैं

भोपाल, 14 अक्टूबर। प्रदेश में आज (गुरुवार) राज्य स्तरीय लाडली लक्ष्मी उत्सव का आयोजन हो रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 3 बजे भोपाल के मिंटो हॉल में प्रदेश की लाडली लक्ष्मी को संबोधित करेंगे. गतिविधियों में करीब 40 लाख लाडली लक्ष्मी और बेटियां शामिल होंगी। कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री चौहान राज्य की 21,550 महिलाओं को 5 करोड़ 99 लाख छात्रवृत्ति ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे.

जनसंपर्क अधिकारी बिंदू सुनील ने कहा कि राज्य के प्रत्येक आंगनवाड़ी और पंचायत भवन में वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा और इसमें लड़कियां भाग लेंगी. शो का सीधा प्रसारण वेबकास्ट लिंक दूरदर्शन, आकाशवाणी, जनसंपर्क ट्विटर, फेसबुक और सोशल मीडिया और महिला एवं बाल विकास विभाग के सभी यूट्यूब पर किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश सरकार बालिका के उज्ज्वल भविष्य और स्वस्थ जीवन के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। लाड़ली लक्ष्मी योजना मध्य प्रदेश में 1 अप्रैल 200 को मध्य प्रदेश में बेटी के जन्म के बारे में सकारात्मक सार्वजनिक धारणा बनाने, लिंगानुपात में सुधार करने, लड़कियों की शैक्षिक स्थिति और स्वास्थ्य में सुधार लाने और उनकी बेहतरी की नींव रखने के उद्देश्य से शुरू की गई थी। भविष्य। लाडली लक्ष्मी योजना के तहत योजना के प्रारंभ से अब तक प्रदेश में 39.81 लाख बालिकाएं पंजीयन कराकर लाभान्वित हो चुकी हैं।

मध्य प्रदेश सरकार लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लक्ष्य की ओर बढ़ रही है लाडली लक्ष्मी योजना 2.0। राज्य सरकार 2 साल की शिक्षा पूरी करने के बाद स्नातक और व्यावसायिक पाठ्यक्रम पूरा करने वाली महिला छात्रों को 20,000 रुपये प्रदान करेगी। लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 आत्मनिर्भर लाडली के लिए बेहतर बदलाव के लिए आम जनता की सलाह से योजना में भी बदलाव किया जाएगा। राज्य के हर जिले में साल में एक बार लाडली लक्ष्मी उत्सव का आयोजन किया जाएगा।

बहुओं के लिए सास ने लगाईं अनूठी लोटा दौड़, पढ़िए प्रेरणा देने वाली गजब दौड़

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button