मुरैना: चम्बल की धरा पर सिंधिया का हुआ ऐतिहासिक स्वागत

केन्द्रीय कृषि मंत्री, भिण्ड सांसद सहित राज्य सरकार के मंत्रियों ने सिंधिया की अगुवानी की - केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार आये हैं मुरैना, चम्बल से रायरू तक 50 मीटर का निकला रोड़-शो

मुरैना, 22 सितम्बर । केन्द्र में मंत्री पद संभालने के बाद पहली बार ग्वालियर चंबल संभाग के दौरे पर आए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का चंबल की धरा मुरैना में प्रवेश करते ही ऐतिहासिक स्वागत किया गया है। एमपी में प्रवेश करते ही केंद्रीय मंत्री सिंधिया के स्वागत के लिए कई मंत्रियों ने कमान संभाल रखी है और हजारों कार्यकर्ताओं ने अपने लाडले नेता के पहुंचते ही फूलों की बारिश की झड़ी लगा दी है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे ही अल्लाह बेली चौकी पर पहुंचे, तो वहां मौजूद प्रदेश सरकार के केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, भिण्ड सांसद संध्या राय, राज्य सरकार के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, तुलसीराम सिलावट, प्रदुमन सिंह तोमर, प्रभुराम चौधरी, पूर्व सांसद अशोक अर्गल, पूर्व मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना, अध्यक्ष जिला पंचायत मुरैना गीता इंदर हर्षाना सहित हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं व सिंधिया समर्थकों ने भव्य आत्मीय अगुवानी की।

सिंधिया को शॉल-श्रीफल, पुष्पहार प्रदान कर स्वागत अभिनंदन करते हुये फूलों की वर्षा शुरू कर दी। जैसे-जैसे ज्योतिरादित्य सिंधिया का काफिला आगे बढ़ता गया वैसे-वैसे जगह जगह उनका ऐतिहासिक एवं भव्य स्वागत उनके समर्थकों ने किया। अल्लाह बेली चौकी के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाबा देवपुरी मंदिर पर केन्द्रीय मंत्रीद्वय ज्योतिरादित्य सिंधिया व नरेन्द्र सिंह तोमर का स्वागत किया।

क्षेत्र की धार्मिक आस्थाओं के केन्द्र बाबा देवपुरी की शरण में दोनों मंत्री पहुंचे। मंदिर में दर्शनलाभ कर प्रार्थना की कि अंचल में शांति समृद्धि बनी रहे। इस रोड-शो को बृहद रूप देने के लिये भाजपा नेता ऐंदल सिंह कंषाना के समर्थित सैकड़ों बाइक सवार वाहनों के आगे चल रहे थे। कुछ दूरी पर जाकर यह अपने आप ही रोड़-शो से अलग हो गये।

आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर मुरैना की ओर बढ़ते हुए जोधा बाबा मंदिर पर पूर्व मंत्री ऐंदल सिंह कंसाना ने अपने हजारों समर्थकों के साथ उनका स्वागत किया। काफिले के देवरी पर पहुंचते ही बीजेपी नेता केडी डंडौतिया और ब्रजकिशोर डण्डौतिया ने सिंधिया को फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। सिंधिया का काफिला घिरोना हनुमान मंदिर पर पहुंचा, तो वहां मौजूद हरिओम शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ उनका स्वागत किया। पुराना सेल टैक्स बेरियल पर सिंधिया समर्थक रघुराज कंसाना और उनके हजारों समर्थकों ने पुष्प वर्षा कर सिंधिया का ऐतिहासिक स्वागत किया। रघुराज कंषाना के यहां एक विशाल मंच तैयार किया गया था, हालांकि सिंधिया समयाभाव के कारण वाहन से उतरे नहीं। उन्होंने वाहन पर ही सभी की शुभकामनाऐं लीं। इस पूरे रोड़-शो में स्वागत के लिये सैकड़ों मंच बनाये गये, लेकिन सिंधिया व तोमर वाहन पर ही पुष्पहार स्वीकार करते रहे।

मुरैना बैरियर चौराहे पर नागेश शर्मा जापथाप, प्रदीप शर्मा जापथाप ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बैण्डबाजों के साथ माल्यार्पण कर सिंधिया का स्वागत किया। वहीं भाजपा मण्डल अध्यक्ष धीरज शर्मा सोनू ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर सिंधिया का मण्डल अध्यक्ष धीरज शर्मा सोनू, नूराबाद पर समाजसेवी लोकेन्द्र सिंह राजपूत ने स्वागत किया। स्वागत के बीच आगे बढ़ते हुए केंद्रीय मंत्री का काफिला जैसे ही मुरैना जिले के बामोर कस्बे में पहुंचा तो वहां मौजूद जेके टायर प्रबंधन ने उनका स्वागत किया और मुरैना ग्वालियर सीमा पर बने होटल शुभहिम पर भाजपा प्रदेश कार्यप्रदेश समिति सदस्य मनोजपाल सिंह यादव ने अपने समर्थकों के साथ सिंधिया का फूल माला और पुष्प वर्षा कर ऐतिहासिक स्वागत किया।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button