इंदौर में जल्दी ही मेट्रो काम की बढ़ेगी रफ़्तार

भोपाल, 22 जुलाई। कलेक्टर मनीष सिंह ने गुरुवार को अपोलो टावर स्थित मेट्रो ट्रेन कार्पोरेशन के कार्यालय पहुंचकर कार्यों की समीक्षा की। बैठक में निर्माण कार्य प्रारंभ होने में आ रही विभिन्न बाधाओं पर चर्चा की गई। कलेक्टर ने बैठक में विभिन्न मुद्दों का निराकरण किया।

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि मेट्रो ट्रेन की प्लानिंग संबंधी अधिकांश कार्य पूर्ण है और आगामी अगस्त माह से निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाना चाहिए। बैठक में मेट्रो कॉर्पोरेशन भोपाल के गौतम सिंह, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, इंदौर विकास प्राधिकरण के सीईओ विवेक श्रोत्रिय, लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता सहित, एडीएम पवन जैन एवं अभय बेड़ेकर तथा संबंधित क्षेत्र के एसडीएम, तहसीलदार एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में मुख्य रूप से मेट्रो ट्रेन के मार्ग में आ रही भूमि संबंधी दिक्कतों पर विचार किया गया।

कलेक्टर की सख़्ती का हुआ असर

बैठक में मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट से जुड़े सभी अधिकारी उपस्थित हुए। मेट्रो ट्रेन के संबंध में कमिश्नर कार्यालय में हुई पिछली बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने इस बात पर गहरी नाराज़गी जतायी थी कि मेट्रो ट्रेन से सम्बंधित अधिकारी इंदौर में बैठ नहीं रहे हैं और न ही उनका कार्यालय व्यवस्थित रूप से संचालित हो रहा है।

कलेक्टर द्वारा जतायी गई अप्रसन्नता के बाद मेट्रो ट्रेन कॉर्पोरेशन का इंदौर में अपोलो टावर स्थित कॉरपोरेट ऑफ़िस प्रारंभ हो गया है और यहाँ सभी संबंधित अधिकारियों ने अपनी कार्यालयीन गतिविधियां प्रारंभ कर दी हैं।

आज की बैठक में यूरोप से आए प्रोजेक्ट डायरेक्टर सिमोन फ़री भी शामिल हुए। कलेक्टर मनीष सिंह ने इनसे पृथक से चर्चा की और कार्यों की मॉनिटरिंग सतत् करने तथा कार्ययोजना को धरातल पर उतारने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button