snn

Jyotiraditya Scindia के लिए भोपाल में ‘महलनुमा’ सरकारी बंगला, शिवराज सिंह चौहान के घर का गेट भी ऐसा नहीं, देखें तस्वीरें

केंद्रीय मंत्री Jyotiraditya Scindia सोमवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पास श्यामला हिल इलाके में स्थित अपने सरकारी बंगले बी/5 में शिफ्ट हो गए। Jyotiraditya Scindia को बंगला इसी साल जनवरी में अलॉट किया गया था। यहां उनके नए पड़ोसी राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और उमा भारती हैं। यह बंगला मुख्यमंत्री आवास के पास है।

Jyotiraditya Scindia जब नए बंगले के घर के प्रवेश द्वार पर पहुंचे तो भाजपा नेताओं और उनके समर्थकों ने उनका स्वागत किया। सिंधिया करीब तीन साल से भोपाल में बंगले की तलाश में थे। जब वे विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति में थे, तब वे भोपाल में अपना आधार स्थापित करना चाहते थे।

सिंधिया को कांग्रेस सरकार में भी नहीं मिला बंगला
Jyotiraditya Scindia जब कांग्रेस में थे तो शिवराज सरकार से भोपाल में एक बंगला चाहते थे लेकिन उन्हें नहीं मिला। 2018 के चुनाव में जब कांग्रेस सत्ता में आई तो सिंधिया सदन के आवंटन को लेकर आश्वस्त थीं, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी हार के कारण उन्हें सदन नहीं मिल सका। सिंधिया 2020 में बीजेपी में शामिल हुए और इस वजह से यहां कमलनाथ की कांग्रेस सरकार भी गिर गई। सिंधिया ने राज्यसभा सांसद के रूप में एक नई यात्रा शुरू की और केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी जगह बनाई।

सोमवार को घर में प्रवेश किया
केंद्रीय मंत्री Jyotiraditya Scindia ने सोमवार को श्यामला हिल्स स्थित आवास में प्रवेश किया। यह बंगला उन्हें शिवराज सरकार में आवंटित किया गया था। तब से सुधार का काम चल रहा है। इसे शानदार लुक देने में कई महीने लग गए। Jyotiraditya Scindia जब भोपाल आते थे तो होटल में रुकते थे। भोपाल अब उनका स्थाई पता होगा।

Jyotiraditya Scindia के लिए भोपाल में 'महलनुमा' सरकारी बंगला, शिवराज सिंह चौहान के घर का गेट भी ऐसा नहीं, देखें तस्वीरें
photo by google

बंगले के मेन गेट को पैलेस लुक दिया गया है। यह राज्य का पहला सरकारी बंगला है जिसे इस तरह का लुक दिया गया है। एक बार जब आप निवास में प्रवेश करते हैं, तो एक बड़े हरे रंग के दरवाजे से प्रवेश करें। कोने की दीवार के दोनों ओर शाही परिवार के झंडे के साथ सभी प्रतीकों की आकृति बनाई गई है। आप बंगले के मुख्य द्वार से अपनी नजरें नहीं हटा सकते।बंगले को रॉयल लुक दिया गया है

Jyotiraditya Scindia के लिए भोपाल में 'महलनुमा' सरकारी बंगला, शिवराज सिंह चौहान के घर का गेट भी ऐसा नहीं, देखें तस्वीरें
photo by google

 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर शाही परिवार के महाराजा हैं। भोपाल स्थित आधिकारिक बंगले को भी रॉयल लुक दिया गया है। वहां से गुजरते ही लोग एक झलक पाने के लिए रुक जाएंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया का बंगला श्यामला पहाड़ियों में है, जहां राज्य के मुख्यमंत्री से लेकर कई पूर्व मुख्यमंत्री रहते हैं। सिंधिया जब यहां आएंगे तो उनके समर्थक यहां जुटेंगे।

Swiggy अब ड्रोन से पहुंचाएगा घर घर किराना, इन शहरों में शुरू होगा ट्रॉयल

कांग्रेस पर हमला किया गया
भोपाल स्थित अपने बंगले में घर में घुसने आईं सिंधिया, कहा- कांग्रेसियों को पता नहीं क्यों खुजली हो रही है. हाल ही में ग्वालियर में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक हुई थी। सिंधिया पार्टी के ज्यादातर नेताओं के निशाने पर थे। इस बारे में पूछे जाने पर सिंधिया ने कहा कि जब वह कांग्रेस में थीं तब भी कुछ लोग उन्हें खुजली करते थे। अब वे बीजेपी में हैं, लेकिन उनकी खुजली कम नहीं हुई है.

MP : OBC reservation पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर शिवराज सरकार पर जमकर बरसे कमलनाथ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button