Indore News: अश्लील वीडियो कॉल के दिखाती थी सपने, इंस्टाग्राम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़; महिला समेत पांच गिरफ्तार

Indore News: इंस्टाग्राम पर फर्जी प्रोफाइल के जरिए अश्लील वीडियो कॉल करने के लिए लोगों को बरगलाने वाले गिरोह के बाद बुधवार को Indore में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनमें से एक महिला है। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Indore News:

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (अपराध दमन शाखा) गुरुप्रसाद पाराशर ने कहा कि गिरोह के सदस्यों ने इंस्टाग्राम पर महिलाओं की आकर्षक तस्वीरों के साथ फर्जी प्रोफाइल बनाए और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों के साथ बातचीत करके अश्लील गतिविधियों में शामिल होने के लिए उनका इस्तेमाल किया। वीडियो कॉल और न्यूड फोटो पोज।

Indore News:

पाराशर ने कहा कि रिंग में शामिल महिलाएं वॉयस नोट भेजकर लोगों को लुभाती थीं और अगर वे एक निश्चित राशि का भुगतान करती हैं, तो उन्हें अश्लील वीडियो कॉल और नग्न तस्वीरें पेश की जाएंगी।

Indore News:

ठगे जाने वालों की संख्या बढ़ सकती है
पाराशर ने कहा, ‘फंसों में फंसे लोगों को एडवांस पैसे के लिए ऑनलाइन बुलाया गया और पैसा मिलते ही उन्हें इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया गया।

 इसे भी पढ़े-जानिए बॉबी से ईशा गुप्ता तक, ‘आश्रम 3’ के कलाकारों ने कितनी ली फीस ?

घोटाले के अधिकांश पीड़ित सामाजिक कलंक के डर से पुलिस या किसी और के पास शिकायत भी दर्ज नहीं करा सके। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने कहा कि गिरोह ने 30 से 35 लोगों को ऑनलाइन ठगने की बात कबूल की है। उन्होंने कहा कि घोटाले की विस्तृत जांच की जा रही है और पीड़ितों की संख्या और बढ़ सकती है।

 इसे भी पढ़े-MP Nikay Chunav 2022: महापौर पद के 8 शहरों में नाम तय, बाकी पर मंथन जारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button