इंदौर: धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार करने के मामले में आईएएस संतोष वर्मा गिरफ्तार

इंदौर, 11 जुलाई । शहर की एमजी रोड पुलिस ने शनिवार रात को आईएएस अधिकारी संतोष वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज तैयार करने जैसे आरोप हैं। इससे पहले एक महिला संतोष वर्मा पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप भी लगा चुकी है।

आईएएस अफसर संतोष वर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। संतोष वर्मा पर फर्जी दस्तावेज तैयार करके प्रमोशन लेने का आरोप है। संतोष वर्मा ने आईएएस कैडर अलॉट होने पर डीपीसी के लिए स्पेशल जज विजेंद्र रावत के फर्जी साइन कर रिपोर्ट तैयार की थी। आईएएस अफसर संतोष वर्मा फिलहाल नगरीय प्रशासन विभाग भोपाल में तैनात थे।

वर्मा के खिलाफ 27 जून को एमजी रोड पुलिस ने न्यायाधीश की रिपोर्ट पर धोखाधड़ी और कूटरचित दस्तावेज तैयार करने का केस दर्ज किया था। अफसरों ने वल्लभ भवन (भोपाल) से अनुमति ली और शनिवार रात करीब 12 बजे संतोष वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में कोर्ट की ओर से ही 27 जून को एमजी रोड थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

गौरतलब है कि 4 माह पूर्व शहर के लसूड़िया थाने में संतोष वर्मा ने एक महिला के खिलाफ केस दर्ज कराया था। शिकायत में कहा था कि महिला ब्लैकमेल कर रही है। उसने दस्तावेज में पति के रूप में मेरा नाम दर्ज कराया था। पासपोर्ट और मतदाता परिचय पत्र भी मेरा नाम लिखवा लिया है। उधर, महिला ने नवंबर 2016 में अफसर पर शादी के बाद धोखा देने का आरोप लगाया था। वह थाने में इसकी शिकायत भी कर चुकी है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button