इंदौर: कांग्रेस ने की दिग्विजय के खिलाफ दर्ज एफआईआर निरस्त करने की मांग

इंदौर, 14 जुलाई । पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर को निरस्त करने की मांग को लेकर बुधवार को कांग्रेसियों ने कमिश्नर कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों का कहना था कि दिग्विजय सिंह पर ना सिर्फ लाठियां बरसाई गईं, बल्कि उन पर पानी की बौछार भी की गई। उसके बाद उन पर ही झूठी एफआईआर कर दी गई। कांग्रेसियों ने सीबीआई या फिर मजिस्ट्रीयल जांच करवाने की मांग करते हुए राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा।

दिग्विजयसिंह पर एफआईआर दर्ज होने के विरोध में राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन संभाग आयुक्त को देने पहुंचे प्रदेश कांग्रेस महामंत्री दयाल चौहान ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह पर प्राण घातक हमले का प्रयास किया गया था। इसी को लेकर हमने सांकेतिक आंदोलन किया है। यदि हमारी बात नहीं मानी गई तो हम उग्र आंदोलन करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम केस लगने से भी नहीं डरेंगे। हम पर प्रदेशभर में झूठे आंदोलन लादे जा रहे हैं। सिंह पर जो हमला हुआ है, उसकी मजिस्ट्रीयल या सीबीआई जांच हो। वे कलेक्टर या मुख्यमंत्री से बात करवाने का कह रहे थे, लेकिन बिना बात करवाए वहां पर लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या की गई है। उन पर लाठी और पानी बरसाया गया। हमारी राज्यपाल से मांग है कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जाए।

वहीं, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नितेश नरवले ने कहा कि सिंह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलकर बताना चाहते थे कि यह जो जमीन है वह पार्क की है। जिसे सत्ताधारी लोगों ने आरएसएस को कार्यालय बनाने के लिए दे दी है। प्रशासन ने इस पूरे मामले में दिग्विजय सिंह पर लाठी चार्ज और पानी की बौछार करवाई। यह लोकतंत्र की हत्या है।

 

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button