ग्वालियरः एक अगस्त से खुलेगा जय विलास पैलेस संग्रहालय

- कार्निवल से होगी शुरुआत, साल भर होंगे कार्यक्रम

ग्वालियर, 23 जुलाई । कोरोना संक्रमण के दौरान लॉक डाउन के कारण पिछले करीब डेढ़ साल से बंद सिंधिया परिवार के ग्वालियर स्थित आवास जय विलास पैलेस संग्रहालय आगामी एक अगस्त से खुलने जा रहा है। यहां कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए वर्ष भर आयोजन होंगे, जिसमें प्रदेश के युवाओं के इनोवेशन और विलुप्त हो रही कला को मंच दिया जाएगा। इसकी शुरुआत एक अगस्त को कार्निवाल से होगी। यह आयोजन सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक होगा, जिसमें ग्वालियर के स्टार्टअप को शामिल किया जाएगी।

 

यह जानकारी जय विलास पैलेस की ट्रस्टी एवं केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की धर्मपत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया ने दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं में बहुत पोटेंशियल है। उन्हें पहचान दिलाने के लिए हम अपनी ओर से यह प्रयास कर रहे हैं। वहीं, संग्रहालय डायरेक्टर गायत्री सिंह ने बताया कि कार्निवाल में 35 स्टॉल लगाए जा रहे हैं। जिनमें स्वादिष्ट खाने के आयटम, बेकरी आयटम, सुंदर वस्त्र, टेक्सटाइल, एग्रोटेक, हस्तशिल्प से जुड़े आयटम्स शामिल किए जाएंगे।

 

प्रियदर्शिनी राजे ने बताया कि कार्निवाल का समय 1 अगस्त को सुबह 10 बजे से रात्रि 10 बजे तक रहेगा। इसके जरिए ग्वालियर-चंबल अंचल की प्रतिभाओं को उभारने का सुनहरा मौका हाथ आया है। उनका कहना है कि अंचल में सांस्कृतिक, साहित्यिक और खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। यहां होमशेफ, चित्रकार, कलाकार, और रचनात्मक युवाओं के लिए अच्छा अवसर है। कार्निवाल के लिए 300 रुपये का प्रवेश टिकट रखा गया है। इस टिकट पर कोई भी सैलानी संग्रहालय में घूम सकेगा। कार्निवाल में भोजन, कार्यशालाओं और अनुभवों के लिए अलग से शुल्क रखा गया है। लोग यहां कार्निवाल एवं संग्रहालय का आनंद एक साथ ले सकते हैं। यहां साल भर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button