गुंडे-दादा सावधान हो जाएं, नहीं चलने दूंगा किसी की दादागिरीः शिवराज

Goons-Dada be careful, I will not allow anyone's grandfather to run: Shivraj

भोपाल/निवाड़ी, 30 सितम्बर । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार आती है तो गुंडागर्दी, दादागिरी और भ्रष्टाचार बढ़ता है। कुछ लोगों ने मुझे कहा कि गरीबों और जनजातीय भाई-बहनों की जमीन पर कब्जा कर, उन्हें परेशान किया जा रहा है। गुंडे, दादा सावधान हो जाओ। किसी की गुंडागर्दी नहीं चलने दूंगा। गरीबों का हक़ मारने वाले किसी भी बेईमान को नहीं छोडूंगा। यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, जिन्होंने गरीबों और किसानों के साथ गड़बड़ की, उन्हें कड़ा दंड दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान बुधवार को पृथ्वीपुर विधानसभा के दिगौड़ा में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान घोषणा करते हुए कहा कि दिगौड़ा को तहसील बनाया गया है। आज जनता ने जो प्यार और आशीर्वाद दिया है, मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ, आपके विश्वास को कभी टूटने नहीं दूंगा। मैं आप सभी की तकदीर बदलने के लिए मुख्यमंत्री बना हूँ।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत हम गरीबों को सरकारी अस्पताल में तो मुफ्त इलाज देते ही हैं, साथ ही चिन्हित प्राइवेट अस्पताल में भी रु. 5 लाख प्रतिवर्ष तक का इलाज मुफ्त प्रदान करते हैं। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को गर्त में धकेला था। हमने मध्यप्रदेश को सड़क, बिजली, पानी, मकान, अस्पताल, और विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत सहायता राशि गरीबों को दी। केन-बेतवा को जोड़कर बांध बनाकर किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाया जायेगा। सिंचित क्षेत्र बढ़ाकर भाजपा सरकार किसानों की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त करने के लिए कटिबद्ध है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पहले बच्चों का पोषण आहार ठेकेदार बनाते थे, अब वह पोषण आहार हमारी स्वसहायता समूहों की बहनें बनाएंगी। इससे उनका आर्थिक सशक्तिकरण होगा। छोटे व्यापारियों, स्ट्रीट वेंडर्स को रु. 10,000 तक का ब्याज मुक्त ऋण हम प्रदान कर रहे हैं। सरकार उनकी गारंटी ले रही है। वे यह ऋण चुका देंगे, तो उन्हें इससे अधिक ऋण दिया जाएगा। इससे उनकी आजीविका चलती रहेगी।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button