पीडब्ल्यूडी के प्रभारी एसडीओ के घर ईओडब्ल्यू का छापा, करोड़ों की बेनामी संपत्ति मिली

ग्वालियर, 09 जुलाई । आय से अधिक संपत्ति की शिकायतों के मद्देनजर आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की टीम ने शुक्रवार सुबह ग्वालियर में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के प्रभारी एसडीओ रविंद्र कुशवाह के निवास पर छापामार कार्रवाई की। जानकारी मिली है कि कार्रवाई के दौरान दोपहर तक नगदी समेत करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए हैं। फिलहाल ईओडब्ल्यू की कार्रवाई जारी है।

जानकारी के मुताबिक, लोक निर्माण विभाग में उपयंत्री रविन्द्र कुशवाह वर्तमान में ग्वालियर में प्रभारी एसडीओ के पद पर पदस्थ हैं और यहां बिल्डिंग मैन्टेनेंस का कार्य संभालते हैं। आर्थिक अपराध शाखा को उनके खिलाफ लम्बे समय से अनैतिक तरीके से आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने की शिकायतें मिल रही थीं। शुक्रवार सुबह ईओडब्ल्यू की टीम प्रभारी एसडीओ कुशवाह के डीबी सिटी स्थित निवास पहुंची और छापामार कार्रवाई शुरू की। टीम ने घर की सर्चिंग कर सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया है।

 यह भी पढ़ें  –    सांसद की फटकार, घटिया निर्माण हुआ तो ठेकेदार की खैर नहीं

जानकारी मिली है कि ईओडब्ल्यू की टीम को दोपहर 12 बजे तक जांच के दौरान कुशवाह के घर से नकदी समेत 20 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए हैं। इनमें 3 लाख 70 हजार रुपये नगद, ढाई सौ ग्राम सोना, पीएचई कालोनी में प्लाट, बसंत कुंज ग्वालियर में दो फ्लैट, गुड़ागुड़ी का नाका पर प्लाट, डबरा बालाजी काम्पलेक्स में दुकान, भोपाल में फ्लैट शामिल हैं। इसके अलावा बिलौआ, समूदन डबरा और अकबई में खेती की जमीन के दस्तावेज भी बरामद किये गये हैं। अभी कार्रवाई जारी है।

 

 

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button