Corona: MP में तेजी से फ़ैल रहा है कोरोना , हर मिनट में मिल रहा एक संक्रमित

Corona infected every minute in MP: भोपाल, 7 जनवरी (हि.स.)। प्रदेश में कोरोना संक्रमण (corona infection) की रफ्तार बेतहाशा बढ़ रही है। यहां अब हर एक मिनट में एक व्यक्ति संक्रमित हो रहा है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 1320 नए मामले दर्ज किए गए (1320 new cases of corona)। जिनमें सबसे अधिक इंदौर (Indore) में 584 और भोपाल (Bhopal) में 246 मिले हैं। भोपाल में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत भी हुई है।

आंकड़ों पर नजर डालें तो मध्यप्रदेश में अब हरेक मिनट (corona infected every minute in MP) में एक व्यक्ति संक्रमित हो रहा है। यानी हर घंटे में 60 लोग संक्रमित हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 24 घंटे में 1320 नए केस आए हैं, जबकि एक दिन पहले डेढ़ मिनट में एक मरीज मिल रहा था। सरकार कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से पाबंदियां बढ़ाई जा रही हैं और अब बिना मास्क के पेट्रोल और डीजल नहीं देने के आदेश हुए हैं। गृहमंत्री ने शुक्रवार को बताया कि कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाएगा। इसके लिए आदेश जारी किए जा रहे हैं।

इंदौर में 584 , भोपाल में 246 नए corona संक्रमित

इंदौर में तेज रफ्तार से फैल रहा कोरोना संक्रमण कम नहीं हो रहा है। गुरुवार को फिर 584 नए मरीज मिले (new cases of corona) जिसके चलते पॉजिटिव दर एक दिन पहले जो 5.41 फीसदी थी, अब बढ़कर 6.41 फीसदी हो गई है। अब संक्रमण की चपेट में पैरामेडिकल स्टाफ और डॉक्टर्स भी आने लगे हैं। पिछले 10 दिन में 15 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हुए है। इनमें 4 रेसिडेंट डॉक्टर्स हैं।

इंदौर के बाद अब भोपाल में भी कोरोना विस्फोट की स्थिति बन रही है। 24 घंटे में 246 लोग पॉजिटिव मिले हैं, जबकि 5936 टेस्ट किए गए थे। इसी बीच हमीदिया अस्पताल में भर्ती एक 75 वर्षीय संक्रमित की मौत हुई है। वह 27 दिसंबर से भर्ती था। यह भोपाल में तीसरी लहर में यह दूसरी मौत है। कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 4.46फीसदी हो गई। यहां एक्टिव केस 637 हो गए हैं। जबलपुर में 92 नए मामले सामने आए हैं। सागर में 38 नए मरीज सामने आए हैं। होशंगाबाद में 4 और छिंदवाड़ा में 5 नए केस मिले हैं।

अब Sony ला रहा है Electric Car, जाने टॉप स्पीड और बांकी फीचर्स

कोर्ट में वर्चुअली सुनवाई के आदेश

कोविड संक्रमण के बीच भी कोर्ट की गतिविधियों को जारी रखने के लिए वर्चुअली सुनवाई का दौर एक बार फिर लौट आया है। गुरुवार को हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने वर्चुअल बैठक बुलाई और फिजिकल के साथ ही कोर्ट में वर्चुअली सुनवाई का आदेश जारी कर दिया। प्रदेश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने इसेंशियल सर्विसेस मेंटेनेंस एक्ट लागू कर दिया है। इसका गजट नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button