CM शिवराज का कांग्रेस पर तीखा तंज- ‘हमें पढ़ाया गया आजादी एक खानदान की वजह से मिली’

मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को भोपाल में आयोजित युवा पंचायत में नेहरू गांधी परिवार पर हमला बोल दिया. उन्होंने कहा, “हमें लंबे समय से सिखाया गया है कि एक परिवार के प्रयासों से आजादी मिली है। बहुत दिनों से हमने क्रांतिकारियों के बारे में कुछ नहीं पढ़ा।

तात्या टोपे कौन हैं हम भूल गए हैं, आज बाला गंगाधर तिलक की जयंती भी है। उन्होंने कहा,  “हमें लंबे समय तक पढ़ाया गया कि आजादी एक खानदान की कोशिशों से मिली है. हमें लंबे समय तक क्रांतिकारियों के बारे में नहीं पढ़ाया गया. हम भूल गए लक्ष्मीबाई को, हम भूल गए तात्या टोपे को, आज बाल गंगाधर तिलक की जयंती भी है.” उन्होंने कहा, “यह बात आलोचना के लिए नहीं कह रहा हूं, इसमें सच्चाई है.”

CM शिवराज का कांग्रेस पर तीखा तंज- 'हमें पढ़ाया गया आजादी एक खानदान की वजह से मिली'
photo by google

देश को आजादी अंग्रेजों ने सहज ही नहीं दी
CM ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद की मातृभूमि के प्रति इतनी श्रद्धा थी कि उन्हें 14 साल की उम्र में 15 बेंत की सजा सुनाई गई और दर्द में चीखने की बजाय ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया।

अंग्रेजों ने देश को आसानी से आजादी नहीं दी, बल्कि अनगिनत देशभक्त क्रांतिकारी जीवन दिए। जब क्रांतिकारियों को मौत की सजा दी जाती थी, तो वे फांसी पर चढ़ जाते थे जैसे कि कुछ पुरस्कार लेने के लिए।

CM शिवराज का कांग्रेस पर तीखा तंज- 'हमें पढ़ाया गया आजादी एक खानदान की वजह से मिली'
photo by google

सीएम ने कहा, “मेरे मन की वेदना है कि आजादी के बाद इतिहास में सिर्फ एक खानदान को ही महिमामंडित किया गया. देश को स्वतंत्र कराने वाले शहीदों को विस्मृत करने की कोशिश की गई.”

‘मध्य प्रदेश की नई युवा नीति तैयार की जाएगी’

कार्यक्रम में मौजूद युवाओं से CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘आपके सुझावों और भागीदारी से मध्यप्रदेश की नई युवा नीति का विकास होगा. मैं उनकी टाइमलाइन भी फिक्स कर रहा हूं। प्रदेश में 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती ‘युवा दिवस’ मनाया जाएगा।

CM शिवराज का कांग्रेस पर तीखा तंज- 'हमें पढ़ाया गया आजादी एक खानदान की वजह से मिली'
photo by google

 इसे भी पढ़े-राज्य के लाखों कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, डीए में 3% की हुई वृद्धि, 6 महीने का एरियर भी मिलेगा, आदेश जारी

CM ने कहा, ‘ये युवा पंचायतें अब हर साल 2-3 दिन होंगी। एक ऐसा मंच जहां युवाओं के सुझाव आते रहते हैं। अतः मध्यप्रदेश में राज्य युवा सलाहकार परिषद का गठन किया जायेगा।

Article By Sipha

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button