CM शिवराज के सामने BJP जिलाध्यक्ष बेहोश, कार्यकर्ताओं में हड़कंप

CM शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में भोपाल भाजपा जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी ने अचानक मंच से गिर गए तो CM शिवराज सहित उपस्थित पदाधिकारियों व भाजपा नेताओं सहित कार्यकर्ताओं में हड़कंप मच गया

भोपाल, 12 नवम्बर | भोपाल के जंबुरी मैदान में CM शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में भोपाल भाजपा जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी ने अचानक मंच से गिर गए तो CM शिवराज सहित उपस्थित पदाधिकारियों व भाजपा नेताओं सहित कार्यकर्ताओं में हड़कंप मच गया. शुक्रवार शाम जम्बूरी मैदान में चल रही तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे अधिकारी अचानक जब मुख्यमंत्री मंच का निरीक्षण कर रहे थे तो उनके साथ मौके पर मौजूद सुमित सीढ़ियों से नीचे गिर गए. सुमित के मंच पर गिरते ही वह बेहोश हो गए.सुमित के गिरते ही मुख्यमंत्री ने मौके पर मौजूद अधिकारियों के प्रति नाराजगी जाहिर की.

उल्लेखनीय है कि राजधानी के जंबुरी मैदान में 15 नवंबर को बिरसा मुंडा की जयंती पर स्वदेशी सम्मेलन होने जा रहा है. इस कार्यक्रम के लिए विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं. इस भव्य आयोजन में राज्य भर के करीब दो लाख आदिवासी भी हिस्सा लेंगे। इसके लिए जम्बूरी मैदान में व्यापक तैयारियां चल रही हैं। पिछले डेढ़ साल में यह पहला मेगा इवेंट है, इसलिए तैयारियां जोरों पर हैं। जंबुरी मैदान में पांच गुंबद बन रहे हैं। विभिन्न स्थानों से आदिवासियों के ठहरने के लिए बड़े-बड़े पंडाल भी बनाए गए हैं। उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है। इस काम में करीब तीन सौ कर्मचारी लगे हुए हैं। गुंबद बनाने का काम मप्र, बिहार, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गुजरात के मजदूरों को दिया गया है. जंबुरी मैदान पर एक सप्ताह पहले काम शुरू हो गया है

CM शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार शाम को भोपाल के जंबूरी मैदान का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 नवंबर के भोपाल प्रवास में जनजातीय गौरव दिवस की सभा और कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया और यहां की जा रही तैयारियों का अवलोकन किया।

हबीबगंज का नाम हुआ कमलापति रेलवे स्टेशन, जानिए कौन है कमलापति

इस अवसर पर मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने मुख्यमंत्री चौहान को प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा की तैयारियों की जानकारी दी। इस मौके पर सांसद विष्णु दत्त शर्मा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, संगठन मंत्री सुहास भगत, विधायक कृष्णा गौर, रामेश्वर शर्मा और पूर्व महापौर आलोक शर्मा मौजूद थे।

CM ने दिए निर्देश

CM ने सभास्थल, मंच, विशिष्ट व्यक्तियों और आमंत्रित जनजातीय समुदाय की बैठक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल सहित अन्य बुनियादी जरूरतों को पूरा करते हुए सभी तैयारियाँ पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर CM शिवराज सिंह चौहान के अलावा पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आदर्श कटियार, प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई, भोपाल कमिश्नर गुलशन बामरा, जनसंपर्क आयुक्त डॉ. सुदाम खाड़े, भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया, मुख्यमंत्री के सचिव मकरंद देऊस्कर, सचिव एम सेल्वेंद्रन और जनसंपर्क संचालक आशुतोष प्रताप सिंह भी उपस्थित थे।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button