कांग्रेस पर मुख्यमंत्री शिवराज का बड़ा हमला, कहा – गरीब-गरीब करती रही लेकिन किया कुछ नहीं

मुख्यमंत्री ने किया रैगांव विधानसभा के सिंहावल में फहराया विजय संकल्प ध्वज - कहा-कमलनाथ आए और गरीबों की योजनाएं बंद कर दीं

सतना/भोपाल, 15 अक्टूबर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने साल दर साल शासन किया है, लेकिन गरीबों के लिए कुछ नहीं किया है। कांग्रेस गरीब और गरीब काम करती रही है, लेकिन गरीबी को कभी खत्म नहीं किया। मध्य प्रदेश में सवा साल के लिए जब कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई तो कमलनाथ ने गरीबों के लिए भाजपा द्वारा चलाई जा रही संबल जैसी योजना को बंद कर दिया, जिसे भाजपा सरकार ने फिर से शुरू कर दिया है. आखिर क्या दिक्कत है कांग्रेस को गरीबो से?

मुख्यमंत्री चौहान शुक्रवार को सतना जिले के  रैगांव विधानसभा क्षेत्र के सोहवाल गांव में भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागड़ी के समर्थन में विशाल रैली को संबोधित कर रहे थे. विजयादशमी के दिन से ही उन्होंने उपचुनाव केंद्र सतना जिले के रायगांव विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की जीत का झंडा फहराया और चुनावी शंख फूंक दी

कांग्रेस पर मुख्यमंत्री शिवराज का बड़ा हमला, कहा - गरीब-गरीब करती रही लेकिन किया कुछ नहीं
कांग्रेस पर मुख्यमंत्री शिवराज का बड़ा हमला, कहा – गरीब-गरीब करती रही लेकिन किया कुछ नहीं

उन्होंने कहा, “मैं आचार संहिता के कारण कोई घोषणा नहीं कर सकता, लेकिन मेरे दिल में दृढ़ संकल्प है कि मेरे चाचा इस क्षेत्र में आए हैं, तो सोहवाल सुबोल, बाबूपुर और विधानसभा गांवों की तस्वीरें नहीं हैं,” उन्होंने कहा। . बदल गया तो मामा के आने का क्या मतलब? उन्होंने कहा चिंता मत करो, 30 तारीख को वोट होगा, और 2 तारीख को मतगणना होगी, फिर सरकार आपकी होगी, विधायक आपकी होगी और क्षेत्र की सभी समस्याओं का समाधान आपके चाचा द्वारा किया जाएगा. मेरी आप सभी से अपील है कि आप अपनी बेटी को भाजपा प्रत्याशी का आदर्श बनाएं। शिवराज सिंह चौहान और भाजपा सरकार आपकी सभी समस्याओं का समाधान करेगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सरकार सबकी होती है, लेकिन पहले वह उनके और गरीबों के पीछे होती है. भारतीय जनता पार्टी इसी संकल्प पर काम कर रही है। हमने हमेशा कपड़े, रोटी, मकान, शिक्षा, दवा, रोजगार जैसी बुनियादी जरूरतों को प्राथमिकता दी है। सीएम राइज स्कूल बनाकर हम बच्चों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा देंगे, चाहे वह गरीब बच्चों की शिक्षा का सवाल हो या भारतीय जनता पार्टी द्वारा निर्धारित क्षेत्र के समग्र विकास का।

कांग्रेस पर मुख्यमंत्री शिवराज का बड़ा हमला, कहा - गरीब-गरीब करती रही लेकिन किया कुछ नहीं
कांग्रेस पर मुख्यमंत्री शिवराज का बड़ा हमला, कहा – गरीब-गरीब करती रही लेकिन किया कुछ नहीं

उन्होंने कहा कि हमने प्रधानमंत्री के भूमि अधिकारों की योजना बनाई है। हमारा संकल्प है कि हर गरीब के पास पक्का मकान हो, जिनके पास अपनी जमीन नहीं है, उन्हें लीज पर जमीन का मालिक बनाया जाएगा। जमीन भी खरीदनी पड़े तो गरीबों के लिए करूंगा। उन्होंने कहा कि यह कोई नई घोषणा नहीं है। कांग्रेस भी मुझसे इसकी शिकायत करेगी, यह फैसला हम बहुत पहले ले चुके हैं। मैं प्रधानमंत्री जी को गरीबों को घर देने के साथ ही मानदेय कोष में किसानों को सम्मान देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मोदीजी किसानों को 6,000 रुपये दे रहे हैं और राज्य सरकार 4,000 रुपये दे रही है। भारतीय जनता पार्टी किसानों के जीवन और गरीबी को बदलने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने भी कांग्रेस संबल जैसी परियोजनाओं को रोक कर गरीबों को 50 हजार अंतिम संस्कार देना, गरीबों के अधिकारों की हत्या करना बंद कर दिया है. उन्होंने कहा कि अगर कोरोना में बीजेपी की सरकार नहीं होती तो रिकॉर्ड गेहूं नहीं खरीदा जाता. बीजेपी सरकार ने गरीबों को फायदा पहुंचाने के लिए तमाम योजनाएं शुरू की हैं.

CM शिवराज का तूफानी दौरा, एक महीने में चौथी बार पहुचे सतना, कही ये बड़ी बात

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button