80000 तक सैलरी वाले इन पदों पर निकली बंपर भर्ती

Bumper recruitment on these posts with salary up to 80000

नई दिल्ली, अगर आप सरकारी नौकरी 2021 की तलाश में हैं तो यह खबर आपके काम आएगी। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने  शैक्षणिक सलाहकार के पद को भरने के लिए भर्ती शुरू कर दी है।

आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2021 है। इच्छुक उम्मीदवार यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ugc.ac.in/ पर जा सकते हैं। आवेदन कर सकता है।

भर्ती अभियान यूजीसी में अनुबंध के आधार पर 1 अकादमिक सलाहकार के पद को भरेगा। इसमें उचित रूप से गठित चयन समिति की सिफारिशों के आधार पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी।

इस नियुक्ति (यूजीसी भर्ती 2021) के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय, नेट से किसी भी विषय में प्रथम श्रेणी स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए।

इसके अलावा जिन लोगों के पास पीएचडी की डिग्री या शोध का अनुभव है, वे भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।एमपी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, अधिकारियों से मांगी गई सूची, चयनित उम्मीदवारों को पेंशन राहत भी दी जाएगी।

इस पद पर नियुक्ति के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है। इस पद पर नियुक्ति उचित रूप से गठित चयन समिति की अनुशंसा के आधार पर की जाएगी।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugc.ac.in/jobs के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। अधिसूचना के अनुसार, परिवीक्षा अवधि छह महीने की होगी जिसे प्रदर्शन समीक्षा के आधार पर आगे बढ़ाया जा सकता है।

इसके अलावा यूजीसी के बिना इस तरह करें आवेदन

यूजीसी के आधिकारिक पोर्टल पर जाएं और रिक्रूटमेंट / करियर टैब पर जाएं
होमपेज पर आवेदन ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।

आवेदन पत्र में आवश्यक सभी आवश्यक विवरण भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
इसके बाद, सावधानीपूर्वक पूर्वावलोकन करें और विवरण जमा करें।
आवेदन पत्र की एक प्रति सहेजें। कारण निर्धारण के लिए किसी भी समय रद्द भी किया जा सकता है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button