एमपी में निकली बंपर भर्तियां, 708 पदों के लिए करिए आवेदन

Bumper recruitment in MP, apply for 708 posts

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। एमपीएचसी कक्षा 4 भर्ती 2021: मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय (एमपीएचसी) ने मध्य प्रदेश राज्य के जिला और सत्र न्यायालयों में समूह डी चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की सीधी भर्ती के लिए एक विज्ञापन जारी किया है।

उच्च न्यायालय द्वारा मंगलवार 26 अक्टूबर को जारी भर्ती विज्ञापन (नं.120/परीक्षा/2021) के अनुसार चतुर्थ श्रेणी में चालक, व्यापारी/चौकीदार/एरेटर, माली एवं सफाईकर्मी की नियुक्ति की जायेगी.

इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 9 नवंबर 2021 से उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि 24 नवंबर, 2021 निर्धारित की गई है। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ग्रुप डी भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाने के बाद भर्ती-परिणाम अनुभाग में जाना होगा, जहां आवेदन पत्र लिंक सक्रिय हो जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया के तहत, उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होता है और फिर लॉग इन करके उम्मीदवार अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन के समय उम्मीदवारों को 216.70 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है।

मध्य प्रदेश आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क केवल 116.70 रुपये है। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ग्रुप डी भर्ती अधिसूचना के अनुसार, चालक वर्ग के उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास करना होगा।

साथ ही, हल्के मोटर वाहन चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करना आवश्यक है। अन्य सभी विज्ञापन समूह डी पदों के लिए उम्मीदवारों को 8 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा, 1 जनवरी, 2021 तक, सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

राज्य के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को भी आयु में छूट दी गई है, अधिक विवरण और अन्य विवरण के लिए मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय समूह डी भर्ती 2021 परिपत्र देखें। नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। एमपीएचसी कक्षा 4 भर्ती 2021: मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय (एमपीएचसी) ने मध्य प्रदेश राज्य के जिला और सत्र न्यायालयों में समूह डी चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की सीधी भर्ती के लिए एक विज्ञापन जारी किया है।

उच्च न्यायालय द्वारा मंगलवार 26 अक्टूबर को जारी भर्ती विज्ञापन (नं.120/परीक्षा/2021) के अनुसार चतुर्थ श्रेणी में चालक, व्यापारी/चौकीदार/एरेटर, माली एवं सफाईकर्मी की नियुक्ति की जायेगी. इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 9 नवंबर 2021 से उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि 24 नवंबर, 2021 निर्धारित की गई है। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ग्रुप डी भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाने के बाद भर्ती-परिणाम अनुभाग में जाना होगा, जहां आवेदन पत्र लिंक सक्रिय हो जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया के तहत, उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होता है और फिर लॉग इन करके उम्मीदवार अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

आवेदन के समय उम्मीदवारों को 216.70 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है। मध्य प्रदेश आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क केवल 116.70 रुपये है। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ग्रुप डी भर्ती अधिसूचना के अनुसार, चालक वर्ग के उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास करना होगा।

साथ ही, हल्के मोटर वाहन चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करना आवश्यक है। अन्य सभी विज्ञापन समूह डी पदों के लिए उम्मीदवारों को 8 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

इसके अलावा, 1 जनवरी, 2021 तक, सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को भी आयु में छूट दी गई है,

अधिक विवरण और अन्य विवरण के लिए मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ग्रुप डी भर्ती 2021 अधिसूचना देखें।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button