भोपाल: अपने मोहल्ले की मस्जिदों में अदा करें ईद की नमाज, शहर काजी का ऐलान

भोपाल, 20 जुलाई। ईद उल अजहा बुधवार को देश भर में मनाई जाएगी। इसे लेकर भोपाल के शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने ऐलान किया है कि बुधवार को ईद-उल-अजहा की नमाज अदा करने के लिए शहरवासी ईदगाह पर न जाएं। प्रशासन के निर्देशानुसार मात्र 6 लोग ईदगाह में नमाज अदा करेंगे। शहरवासी अपने मोहल्ले की मस्जिदों में प्रशासन द्वारा तय की गई संख्या के मुताबिक नमाज अदा करें।

शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने मंगलवार को इस बारे में ऐलान किया। शहर मुफ्ती मोहम्मद अबुल कलाम कासमी, नायब शहर काजी सैयद बाबर और मुफ्ती अली कदर के अलावा मसाजिद कमेटी प्रभारी सचिव यासिर अराफात की मौजूदगी में शहर काजी ने कहा कि सभी मुस्लिम धर्मावलंबी मस्जिद में जाने के दौरान कोविड गाइडलाइन का खास ख्याल रखें। उन्होंने कहा कि त्योहार के दौरान अपने घरों के आसपास, मोहल्ले में पूरे शहर में सफाई का ध्यान रखें।

शहर काजी और बाकी उलेमाओं ने ईद-उल-अजहा की नमाज के लिए सुबह 6 बजकर 10 मिनट का समय निर्धारित किया है। उन्होंने इस्लामी माह की 9 तारीख (मंगलवार) की सुबह से लेकर 13 तारीख (शुक्रवार) शाम तक इस माह की खास तकबीर पढ़ने की हिदायत दी है। शहर काजी ने ईद की नमाज के बाद शहर की सभी मस्जिदों में महामारी के खात्मे, प्रदेश और देश की खुशहाली और सारी दुनिया में अमन शांति बनी रहने की दुआएं करने करने के लिए भी कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button