dargah के पास मूर्ति स्थापित करने को लेकर बवाल, ओवैसी ने शिवराज सरकार को घेरा

मध्य प्रदेश के नीमच में एक dargah के पास मूर्ति रखने की कोशिश के बाद सांप्रदायिक झड़पें शुरू हो गईं। एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार रात हुई इस घटना को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है. वाईसी ने मांग की है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करें. वहीं विपक्षी कांग्रेस ने भी इस मुद्दे पर सरकार पर सवाल खड़े किए हैं.

मंगलवार को असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, क्या आपकी सरकार मस्जिदों और दरगाहो को अपवित्र करने के आरोपियों को गिरफ्तार करेगी? या हम जानते हैं कि बुलडोजर का इस्तेमाल सिर्फ निर्दोष मुसलमानों के खिलाफ किया जाएगा।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने घटना के बारे में ट्वीट किया और कहा, “मैं प्रशासन के अधिकारियों से भारतीय संविधान और कानून का पालन करने का आग्रह करूंगा।” किसी भी व्यक्ति या किसी राजनीतिक दल से संबद्ध नहीं है। इतना तनाव मत लो।

हम जानते हैं कि जिस इलाके में यह घटना हुई, उस इलाके में निमचा के बीजेपी विधायक भी रहते हैं. श्री एसपी का कहना है कि किसी ने शिकायत नहीं की। क्या पुलिस को मौके पर पहुंचकर FIR दर्ज नहीं करनी चाहिए थी?

क्या हुआ?

मध्य प्रदेश के नीमच शहर में एक dargah पर मूर्ति की स्थापना को लेकर सोमवार को झगड़ा हो गया। इस मुद्दे पर हिंदू-मुसलमान आपस में भिड़ गए, जिसके बाद आगजनी और हिंसा हुई। dargah में भी आग लगा दी गई। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। मारपीट में एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना है।

Matka Kulfi : मटका कुल्फी सिर्फ 2 मिनट में कैसे बनाएं

पुलिस ने इलाके में धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगा दिया है. पता चला है कि dargah की जमीन पर मूर्ति रखकर मंदिर बनाने की कोशिश को लेकर यह हंगामा हुआ।

‘हमें डरावने सपने आ रहे हैं…’ चित्रकूट के temple से चोरी हुई बेशकीमती मूर्तियां वापस रख गए चोर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button