100 फीसदी टीकाकरण करने वाली 14 पंचायतें पुरस्कृत

भोपाल, 10 जुलाई । प्रदेश के सूक्ष्म, लघु मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने शनिवार को छतरपुर जिले की 14 ग्राम पंचायतों को शतप्रतिशत टीकाकरण कराने पर पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि हम सभी को इसी तरह की ऊर्जा को बनाये रखकर तीसरी लहर का सामना करना होगा ।

मंत्री सखलेचा ने कहा कि छतरपुर जिले में जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के समन्वय से चिकित्सालयों के डॉक्टर्स एवं स्वास्थ्य वर्कर्स द्वारा बड़ी मेहनत एवं बारिकी से दिन रात एक करते हुए काम किया और स्थिति पर काबू पाया गया।

यह भी पढ़ें  – MP के सभी कलेक्टरों को जारी हुए ये निर्देश, देना होगा होगा ये प्रमाण पात्र

कार्यक्रम में विधायक द्वय प्रद्युम्न सिंह और राजेश प्रजापति, पूर्व मंत्री ललिता यादव, ग्राम पंचायतों के सरपंच, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आपदा प्रबंधन के सदस्य तथा छतरपुर शहर में शुरू हुए दस का दम के कार्यकर्ता उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि छतरपुर जिले की गढ़ीमलहरा नगर पंचायत और 14 ग्राम पंचायतों में शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण किया गया।

मंत्री सखलेचा ने कहा कि तीसरी लहर की आशंका के चलते प्रदेश में बचाव एवं स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत बनाने की दिशा में ठोस प्रबंध जारी है। उन्होंने कहा कि जैसे ही पता चले कि अमुक घर में तीसरी लहर से कोई पीड़ित व्यक्ति है। प्रशासन को तुरंत खबर देते हुए संक्रमण को वही रोक दे। जिससे तीसरी लहर के संक्रमण का फैलाव समाज में नही हो सकें। विधायक प्रद्युम्न सिंह और प्रजापति ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया।

यह भी पढ़ें  – CM शिवराज की बड़ी सौगात यहां लगेगा अत्याधुनिक प्लांट

जिन 14 ग्राम पंचायतें को पुरस्कृत किया गया, उनमें गढ़ीमलहरा, ग्राम पंचायत कटहरा एवं लुदगांय, नौगांव जनपद की ग्राम पंचायत रानीपुरा एवं लहदरा, बिजावर जनपद की ग्राम पंचायत खैराकलां, लखनगुंवा एवं पाटन, गौरिहार जनपद की ग्राम पंचायत कौथेहा एवं बहादुरपुर, छतरपुर जनपद की ग्राम पंचायत थरा, बड़ामलहरा जनपद की ग्राम पंचायत डोंगरपुरा एवं सिमरिया तथा राजनगर जनपद की ग्राम पंचायत धवाड़ शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button