1 दिसंबर से SBI क्रेडिट कार्ड वालों को लगेगा बड़ा झटका, खरीदी पर बढ़ गए चार्ज

1 दिसंबर SBI credit card holders will get a big

नई दिल्ली।(1 दिसंबर) दिसंबर 2021 में आपके बजट और आर्थिक स्थिति से जुड़े कुछ बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। ये बदलाव लोगों को बहुत प्रभावित करेंगे क्या आपके पास भारतीय स्टेट बैंक का क्रेडिट कार्ड है? अगर ऐसा है

तो अगले महीने से इससे खरीदना आपके लिए महंगा हो जाएगा। दरअसल अब आपको हर खरीदारी के लिए 99 रुपये देने होंगे। टैक्स भी लगेगा। यह राशि प्रोसेसिंग फीस के रूप में ली जाएगी।

अभी तक किसी और बैंक ने यह काम शुरू नहीं किया है पंजाब नेशनल बैंक ने 1 दिसंबर, 2021 से नई ब्याज दर लागू करने का फैसला किया है बैंक के इस फैसले से खाताधारकों को झटका लगेगा। दरअसल, पहले बचत खातों पर सालाना ब्याज दर 2.90 थी, जो नई व्यवस्था के तहत 2.80 फीसदी होगी.

1 दिसंबर आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए। अगर आप यह काम नहीं करते हैं तो आपके कई काम अटक सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो कंपनी से योगदान आपके खाते से काट लिया जाएगा।

मैच की कीमत बढ़ने वाली है। 14 साल बाद कीमत दोगुनी हो जाएगी। एक दिसंबर से एक माचिस की कीमत दो रुपये थी, जबकि अब तक यह एक रुपये में मिलती थी। संयोग से, 2007 में मैच की कीमत 50 पैसे से बढ़ाकर एक टका कर दी गई थी।

1 दिसंबर से SBI क्रेडिट कार्ड वालों को लगेगा बड़ा झटका

हम आपको बता दें कि 1950 में एक माचिस की कीत पांच पैसे होती थी। 10 साल बाद 1960 में इसकी कीमत 10 पैसे थी। फिर 1970 में यह 15 पैसे आने लगा, जबकि 1980 में 25 पैसे आने लगा। इसके अलावा, 1994 में, कीमत बढ़कर 50 पैसे हो गई, जो 2008 तक एक रुपए हो गया।

गैस की कीमतें हर महीने की पहली तारीख को बदलती हैं। सरकारी तेल कंपनियां इस तारीख को एलपीजी सिलेंडर की कीमत की समीक्षा कर रही हैं। चूंकि, कोरोना का एक नया स्ट्रेन मिला है, ओमाइक्रोन।

प्रधानमंत्री को मध्यप्रदेश से मिलेगा अनुपम उपहार, प्रदेश के 75 स्थानों से किया गया इकट्ठा

अफ्रीका के अलावा दुनिया के दूसरे देशों में भी चिंता का माहौल है. इस बीच कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई है। उम्मीद की जा रही है कि 1 दिसंबर को होने वाले रिव्यू में एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कमी आ सकती है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button