snn

हवाओं का रुख बदलने के साथ भोपाल लुढ़का पारा, बढ़ी सर्दी

भोपाल, 24 जनवरी (हि.स.)। देश के उत्तरी इलाकों में बने अलग-अलग वेदर सिस्टम के कमजोर पड़ने के साथ हवाओं का रुख एक बार फिर बदल गया है। इसके चलते प्रदेश के विभिन्न इलाकों में पिछले दो-तीन दिनों से छाए बादल अब छंटने लगे हैं और हवाओं का रुख उत्तरी तथा उत्तर-पश्चिमी होने से दिन और रात का पारा एक बार फिर लुढ़कने लगा है।

रविवार को राजधानी समेत ग्वालियर, सागर संभाग में दिन के समय तेज और ठंडी तेज हवाएं चलीं, इससे दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम रहा। साथ ही यह शनिवार के अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस की तुलना में 4.6 डिग्री सेल्सियस कम रहा।

हवाओं का रुख बदलने के साथ भोपाल लुढ़का पारा, बढ़ी सर्दी

वहीं सोमवार को भोपाल में न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस कम है। राजधानी भोपाल में सोमवार को भी हल्के बादल छाए हुए हैं, लेकिन बूंदाबांदी के आसार कम ही हैं। राजधानी में हवाओं की अधिकतम रफ्तार भी 24 किलोमीटर प्रतिघंटा तक रही। इसके चलते दिन और रात के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई।

वरिष्ठ भाजपा नेता छाबड़ा की खड़ी फसल उजाड़कर कब्जा, पूरा परिवार बैठा धरने पर

भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ विज्ञानी अजय शुक्ला के मुताबिक हवाओं का रुख बदल जाने से रात के तापमान में तेजी से गिरावट होने की संभावना है। उधर, बड़े पैमाने पर नमी रहने से सोमवार और मंगलवार को प्रदेश में अनेक स्थानों पर कोहरा छाने की संभावना है। साथ ही सोमवार को कई जिलों में शीतलहर के भी आसार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button