Shahdol News : मेडिकल कॉलेज में नही मिला शव वाहन, तो मां के शव को बाईक पर 80Km तक ऐसे ले गए बेटे।

MP के शहडोल मेडिकल कॉलेज से एक दिल दहला देने वाली तस्वीर सामने आई है. यह तस्वीर राज्य के स्वास्थ्य लाभ के दावों को उजागर करती है। दरअसल, अनूपपुर जिले से शहडोल मेडिकल में मां का इलाज कराने आए लड़कों की उचित इलाज के अभाव में मौत हो गई. उसके बाद कोई शव नहीं मिला। पैसे के अभाव में उन्होंने 100 रुपये में अपनी मां के शव के लिए लकड़ी की पटिया खरीदी और शव को बाइक पर रखकर 80 किलोमीटर का सफर तय कर अनूपपुर जिले के गोदारू गांव पहुंचे.

शव को अनूपपुर जिले में ले जाने के लिए शहडोल से अनूपपुर जिले तक 80 किमी साइकिल चलाते समय यह दृश्य देखकर उसके मुंह से वही आवाज निकलती है हाय राम… क्या हो रहा है।

Shahdol News : मेडिकल कॉलेज में नही मिला शव वाहन, तो मां के शव को बाईक पर 80Km तक ऐसे ले गए बेटे।
Photo By Google

जानकारी के अनुसार गोदारू गांव निवासी जय मंत्री यादव को लड़कों ने सीने में दर्द के चलते शहडोल के जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां हालत बिगड़ने पर उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के पुत्र सुंदर यादव ने जिला अस्पताल की नर्सों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए मौत के लिए चिकित्सा अस्पताल प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है.

महिला की मौत के बाद शव को घर ले जाने के लिए कोई सरकारी वाहन नहीं मिला। निजी मुर्दाघर ने पांच हजार रुपये किराए की मांग की, जिसे चुकाने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे। जबरदस्ती लड़कों ने सौ रुपये का लकड़ी का पटिया (फट्टा) खरीदा और किसी तरह शव को बाइक से बांधकर घर ले गए। उस समय लोगों की आंखों से आंसू छलक पड़े जब उन्होंने उन सड़कों और गलियों को देखा जिनके ऊपर से शव गुजरा था।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-MP News: शिवराज सिंह ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, अब मिलेगा 34% मंहगाई भत्ता

धरती पर नर्क देखना है तो आएं शहडोल मेडिकल

कहने को तो शहडोल संभाग का सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज है जहां लोगों को इलाज नहीं मिल रहा है. इलाज के लिए आने वाले मरीज और परिजन कहते हैं, धरती पर नर्क देखना हो तो मेडिकल अस्पताल में आ जाओ। यहां शहडोल संभाग के अलावा छत्तीसगढ़ से भी कई लोग इलाज के लिए आते हैं।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button