भोपाल में नौ दिन की नवजात कोरोना संक्रमित

भोपाल :  भोपाल में रविवार को कोरोना के 27 नए मरीज मिले हैं। इसमें बरखेड़ी क्षेत्र की नौ दिन की नवजात बच्ची भी शामिल है। यह प्रदेश में कोरोना की सबसे कम उम्र की मरीज है। हालांकि, उसके माता-पिता संक्रमित नहीं है।

इसके साथ ही भोपाल में अब तक कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या 219 तक पहुंच गई है। अब तक छह मरीजों की मौत हो चुकी है। रविवार को हमीदिया अस्पताल में दो संदिग्‍ध की मौत का मामला सामने आया है। इनमें एक रायसेन व दूसरा विदिशा का रहने वाला था। दोनों का भदभदा विश्राम घाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया है। इनकी कोरोना रिपोर्ट अभी आना है। उ्धर, इटारसी में तीन नए मरीज मिले हैं। वहां अब मरीजों की संख्या 24 हो गई है।

ऑपरेशन से जन्मी नवजात, ओटी में संक्रमण का अंदेशा

भोपाल में नौ दिन की जो नवजात कोरोना से संक्रमित पाई गई है उसका सात अप्रैल को सुल्तानिया अस्पताल में ऑपरेशन से जन्म हुआ था। पिता रूपेश साहू को 10 अप्रैल को पता चला कि सुल्तानिया अस्पताल की एक जूनियर डॉक्टर कोरोना से संक्रमित पाई गई है। उसकी ओटी में ड्यूटी रहती थी। लिहाजा, 16 अप्रैल को बरखेड़ी में शिविर लगा तो उन्होंने इस बच्ची के साथ उसकी मां की, अपनी समेत पांच लोगों की जांच कराई। इनमें बच्ची की छोड़ कर बाकी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। ऐसे में उन्हें आशंका है कि सुल्तानिया अस्पताल में जन्म के समय बच्ची किसी डॉक्टर या नर्स से संक्रमित हो गई

यह भी पढ़े : डेढ़ माह के बच्चे की कोविड-19 संक्रमण से मौत

SATNANEWS.NET पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

AAD

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button