बेरोजगारों के लिए खुशखबरी ! म. प्र. में 4000 पटवारियों की फिर होगी भर्ती ।

भोपाल – मध्यप्रदेश सरकार जल्द ही 4000 पटवारियों की भर्ती निकालने जा रही है । यह जानकारी प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से दी है । उनका कहना है कि राज्य की हर पंचायत में अब पटवारी होगा । इसके लिए जरूरी 4000 पटवारियों की भर्ती का निर्णय लिया गया है । इसके साथ ही पीसी शर्मा ने बताया कि 2017 में हुई पटवारियों की भर्ती प्रक्रिया को भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।
बेरोजगारों के लिए बड़ा मौक़ा

दरअसल पूरे प्रदेश में 19000 पटवारियों के पद स्वीकृत हैं जबकि ग्राम पंचायते 23000 से अधिक है । सरकार इस खाली स्थान को भरने के लिए 4000 पटवारियों के पद और लाना चाहती है । सरकार का मानना है कि हर ग्राम पंचायत में अगर पटवारी की नियुक्ति हो जाती है तो राजस्व समस्याएं ऑन द स्पॉट निपटाने में बड़ी मदद मिलेगी एवं नई भर्तियों के माध्यम से पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं को रोजागार का सुनहरा मौका भी मिल सकेगा ।

सरकार से जुड़े सूत्र बताते है कि यह प्रस्ताव पहले मंत्री परिषद और उसके बाद वित्त विभाग को जाएगा। उसके बाद मंजूरी मिलने पर भर्ती का जिम्मा पीईबी को सौंपा जाएगा । इसकी परीक्षाओं के आयोजन में 6 माह तक का समय लग सकता है । हालाकि पिछली सरकार ने 9235 पदों की भर्ती परीक्षा 2017 में की थी जिसकी 11वीं काउंसिल 18 फरवरी को होनी है। इसमें भी कई विसंगतियां सामने आ रही है। जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने अपने ट्वीट के माध्यम से साफ किया है कि 2017 में हुई भर्ती प्रक्रिया को भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा ।

AAD

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button