MP NEWS : अब नेताओं और अधिकारियों के लिए फ्री नहीं होंगे सरकारी सर्किट हाउस, ठहरने पर देना पड़ेगा इतना किराया , आम लोग भी रुक सकेंगे।

भोपाल। मध्यप्रदेश के तमाम सरकारी सर्किट हाउस और रेस्ट हॉउस अब नियमित रूप से दौरे पर जाने वाले अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के लिए फ्री नहीं रहेंगे, यहाँ ठहरने का अब इन्हे भी किराया देना होगा , आने वाले दिनों में इन सरकारी सर्किट हाउस और रेस्ट हाउसों को OYO की तरह आम नागरिको के लिए खोले जाने की भी खबर है जहाँ एक तय राशि चुका कर आम लोग भी रुक सकेंगे

MP NEWS : अब नेताओं और अधिकारियों के लिए फ्री नहीं होंगे सरकारी सर्किट हाउस देना पड़ेगा ठहरने का किराया , आम लोग भी रुक सकेंगे।
Photo : Social Media

हमेशा अधिकारीयों और जनप्रतिनिधियों के लिए आरक्षित रहने वाले सर्किट हाउस और रेस्ट हाउस अब इनके लिए खाली नहीं रहेंगे। मध्य प्रदेश के 50 सर्किट हाउस और 45 रेस्ट हाउस को होटल और OYO Rooms की तरह किराए पर देने की तैयारी है, इससे पहले इन सभी भवनों का रिनोवेशन किया जाएगा जिस पर लगभग 550 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे। इसके बाद ऑनलाइन ओपन फॉर ऑल कर दिया जाएगा। बताया गया है कि सर्किट हाउस का एक रात का किराया 2000 रुपए व रेस्ट हाउस का 800 रुपए होगा।

यह भी पढें : Shiva को बेहद पसंद है बेलपत्र, चढ़ाते समय करें इन नियमों का पालन

MP NEWS : अब नेताओं और अधिकारियों के लिए फ्री नहीं होंगे सरकारी सर्किट हाउस देना पड़ेगा ठहरने का किराया , आम लोग भी रुक सकेंगे।
Photo : Social Media

कलेक्टर को भी फ्री नहीं देना पड़ेगा किराया 

बताया गया है कि सर्किट हाउस और रेस्ट हाउस पूरी तरह से पेड हो जाएंगे। किसी भी वीआईपी के लिए फ्री में उपलब्ध नहीं होंगे। यदि किसी रेस्ट हाउस में कलेक्टर रुकते हैं तो उन्हें भी किराया देना पड़ेगा। सर्किट हाउस से मिला बिल लगाकर अपने डिपार्टमेंट से क्लेम ले सकते हैं। बताया यह भी जा रहा है कि यह पूरा कामकाज मध्य प्रदेश पर्यटन निगम को दे दिया जाएगा।

यह भी पढें : Agniveer Recruitment: विंध्य के युवाओं के लिए सुनहरा मौका , होने वाली है सेना भर्ती रैली , यहाँ करें आवेदन

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button