पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

सतना 19 अगस्त2020। मप्र विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने समूचे विंध्य में खाद की व्यापक पैमाने पर कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार का ध्यान केवल उन क्षेत्रों में है जहाँ जहाँ चुनाव होने है, बाकी जगह सरकार ने किसानों एवं आम जनता को उसके हाल पर छोड़ दिया है । पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने दावा करते हुए कहा है विन्ध्य के किसानों की हिस्से की खाद उन क्षेत्रों में भेज दी गई है जहाँ चुनाव होने हैं । सरकार के इस गैर जिम्मेदाराना रवैये से बिचौलियों की चांदी हो गयी है और वो मनमाने दाम पर किसानों को खाद बेंच रहे हैं । हताश और परेशान किसान 266 रुपये की यूरिया 500 रुपये में लेने के लिए मजबूर है।


अजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिचौलियों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से सरकारी गोदाम एवं समितियों से खाद गायब कर दी गई है जिसकी वजह से निजी दुकानदार किसानों को खुलेआम लूट रहे हैं । अजय सिंह ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि सरकारी महकमे को जानकारी होने के बाबजूद अधिकारी न तो खाद की कालाबाजारी रोक पा रहे हैं और न ही निजी दुकानदारों के खिलाफ कोई कार्यवाही कर पा रहे हैं । इससे साफ जाहिर होता है कि खाद की कालाबाजारी और किसानों के साथ लूट सरकार की सरपरस्ती में हो रही है ।


अजय सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से अपील करते हुए कहा कि आप केवल उन क्षेत्रों के मुख्यमंत्री नहीं हैं जहाँ चुनाव होने हैं ।षडयंत्रों के दम पर सत्ता हंथिया लेने का यह मतलब नही की गरीब किसानों की जेब में खुलेआम डकैती डाली जाय । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को चाहिए को वो किसानों की पीड़ा को समझें और खुलेआम हो रही खाद की कालाबाजारी पर रोक लगाते हुए किसानों को सरकारी दर पर खाद उपलब्ध कराएं ।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button