पुलिस की पॉकेट मनी शिवराज सरकार ने बढ़ाई, 2 हजार की बजाय मिलेंगे 6 हजार

भोपाल, 24 नवम्बर (हि.स.)। मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य के सभी थानों और पुलिस चौकियों में होने वाले खर्चों की मासिक दरों में इजाफा किया है। पुलिस की इस पॉकेट मनी को तीन गुना तक बढ़ा दिया गया है। शहर और ग्रामीण थानों में अलग-अलग बढ़ोतरी की गई है। गृह विभाग ने इस संबंध में मंगलवार को देर रात आदेश जारी किये हैं।

शिवराज सरकार ने तीन गुना तक बढ़ाई पुलिस की पॉकेट मनी

गृह विभाग की अवर सचिव अन्नू भलावी द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, Police थानों और पुलिस चौकियों को कार्यालय खर्चे के लिए हर माह आवंटित की जाने वाली राशि में बढ़ोतरी की गई है। इस राशि का इस्तेमाल थाने और चौकी में इस्तेमाल होने वाली स्टेशनरी के साथ दीगर मदों में किया जाएगा।

जारी आदेश के अनुसार, शहरी थानों के खर्चों की मासिक दर को 2000 रुपये से बढ़ाकर 6000 रुपये किया गया है, जबकि ग्रामीण थानों के खर्च की दर 1400 रुपये से बढ़ाकर 4000 रुपये कर दी गई है। इसी तरह Police चौकियों के खर्चों की दर में तीन गुना का इजाफा किया गया है। चौकियों को अब 800 रुपये की जगह हर महीने 2400 रुपये की राशि मिलेगी। इसी तरह एसएएफ के प्लाटून का खर्च भी 800 रुपये से बढ़ाकर 2400 रुपये किया गया है।

एमपी में निकली बंपर भर्ती, 1141 पदों पर 30 तारीख तक करें आवेदन

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में पुलिस और थानों के कार्यालय खर्च की राशि कम थी और इसमें बढ़ोतरी को लेकर लम्बे समय से मांग उठ रही थी। पुलिस मुख्यालय द्वारा इस संबंध में कई बार गृह विभाग को पत्राचार भी किया गया। बताया जा रहा है कि कोरोना के चलते इस राशि को बढ़ाया नहीं जा सका था, लेकिन अब राज्य में कोरोना नियंत्रण में है। इसीलिए सरकार ने थाना और पुलिस चौकी के कार्यालय खर्च में इजाफा कर दिया है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button