दुनिया छोड़ गए फुटपाथ पर बेलन बेचते बेचते बाबा, जिसने भी देखा नहीं रोक पाया आंसू

सागर |  मध्य प्रदेश के सागर में दुखद घटना घटी। यहां एक बुजुर्ग फुटपाथ पर बेलन बेचते बेचते दुनिया छोड़ गए बुजुर्ग बाजार के पास खुली जगह में लोगों को घरेलू सामान बेच रहा था। उसके पास उनके पास चिमटा, बेलन-चकला जैसी चीजें थीं। वह अपने पीछे रखी मोटरसाइकिल की मदद से फुटपाथ पर बैठ गए । कुछ देर बाद जब लोगो ने देखा तो वृद्ध की मौत हो गई। जब बुजुर्ग की इस तरह मौत हुई तो लोग कुछ समझ नहीं पाए। मौके पर भीड़ इकट्ठी होने लगी, सामान बेचने वाले एक बुजुर्ग की मौत हो गई किसी ने वीडियो बनाया है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बाद में वृद्ध की शिनाख्त हुई। मृतक की पहचान चंदनलाल राय के रूप में हुई है। जो कीर्ति स्तंभ के पास तुलसीनगर में रहते थे।

स्थानीय लोगों के मुताबिक 70 वर्षीय चंदनलाल रॉय का परिवार काफी संकट में है. जिससे उन्हें 60 साल की उम्र में भी खुले में सामान बेचना पड़ा, उनके पास पहनने के लिए अच्छे कपड़े नहीं थे। मौत के वक्त उनके पास सिर्फ एक कमीज थी, जो काफी पुरानी भी थी।

घटना के वक्त बाइक उनके पीछे खड़ी थी। चंदनलाल राय के पड़ोसियों के मुताबिक दुनिया में चंदनलाल के चार बेटे और एक बेटी है. एक लड़का मानसिक रूप से बीमार है। तीन बेटे काम करते हैं। बेटी की शादी, चार बेटे अविवाहित 70 वर्षीय महिला सिरानी भी बीमार हैं।

दुनिया छोड़ गए फुटपाथ पर बेलन बेचते बेचते बाबा, जिसने भी देखा नहीं रोक पाया आंसू

पड़ोसियों ने बताया कि चंदनलाल रोज की तरह बुधवार को घरेलू सामान बेचने गया था। हालांकि चंदनलाल कोल्ड शर्ट पहनकर काफी कूल लग रहे थे। कहा जाता है कि उसी समय बेलन बेचते बेचते उनकी मौत हो गई।

MP : पेट्रोल छिड़क कर युवक ने लगाईं कार में आग, फाइनेंस कंपनी से था नाराज

कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ सवाल खड़े किए हैं। चंदनलाल राय के  दुनिया से विदा बाद वायरल हुए इस वीडियो को कांग्रेस नेताओं ने भी सोशल मीडिया पर देखा. अब कांग्रेस भाजपा सरकार के उस प्रोजेक्ट पर सवाल खड़े कर रही है जिसमें रोड वेंडर के उत्थान की बात सरकार करती है कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीपी शर्मा ने कहा कि यह खबर मध्य प्रदेश के उन दावों की पोल खोलती है जिसमें रोड वेंडर्स के उत्थान का दावा किया जा रहा है

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button