इस तोते को तलाशने में मिलेगा 15 हजार का इनाम, शहर में छपे लापता के पोस्टर

तोते Searching for this parrot will get a reward of 15 thousand,

हाइलाइट
जबलपुर में तोते खोजने पर 15,000 रुपये का इनाम
सॉफ्टवेयर इंजीनियर के घर से पिंजरे से उड़े तोते

हालांकि कई लोग विज्ञापन के प्रकाशन के बाद तोते लाए, लेकिन उनमें कोई बिट्टू नहीं है।
तोता के उड़ जाने से शोक में डूबा पूरा परिवार

जबलपुर
मध्य प्रदेश के जबलपुर में रहने वाले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने बिट्टू को ढूंढ़ने पर 15,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. बिट्टू एक तोते का नाम है जो अमन चौहान के घर में रहता था।

एक दिन वह अचानक पिंजरे से गायब हो गया। अमन चौहान नाम के एक युवक ने बिट्टू  नाम के तोते को पकड़ने के लिए 15,000 रुपये के इनाम की घोषणा की है।

इस तोते को तलाशने में मिलेगा 15 हजार का इनाम, शहर में छपे लापता के पोस्टर

 पक्षी के मालिक ने इसके लिए अखबार में विज्ञापन भी दिया है। बिट्टू  के अचानक चले जाने से परिवार के लोग दुखी हैं। जबलपुर के रणजी क्षेत्र के मानेगांव के रहने वाले अमन चौहान बेंगलुरु में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते हैं.

राज्याभिषेक संकट के बाद से अमन जबलपुर में घर से काम कर रहा है। दो साल पहले अमन ने दो तोते बाजार से चार हजार रुपये में खरीदे थे।

कुछ दिन पहले बिट्टू  के एक साथी का निधन हो गया। शायद यही वजह थी कि बिट्टू अपने साथी की याद में अकेलापन महसूस कर रहा था और एक दिन उसे पिंजरे से बाहर निकलने का मौका मिल गया। बिट्टू 2 नवंबर की सुबह से पिंजरे से गायब है।

Satna News : सतना में महिला पटवारी को जान से मारने की धमकी, पिता की जमीन हड़पना चाहता है आरोपी

परिजन भी उसकी तलाश कर रहे हैं, लेकिन उसका अभी तक कोई पता नहीं चला है। बिट्टू  पिछले दो साल से परिवार से इतना जुड़ा हुआ है कि वह परिवार के अन्य सदस्यों की सटीक आवाजें निकालने में सक्षम हो गया है। बिट्टू के जाने के बाद परिवार में मायूसी छा गई है।

लेकिन अगर लोगों के पास बिटू नहीं है तो भी तोते हैं। हालांकि अमन चौहान अपने को खोजने की कोई कवायद नहीं छोड़ रहे हैं। उसे उम्मीद है कि एक दिन उसके मालिक उसे ढूंढ लेंगे।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button