ताजमहल पत्नी को कर दिया गिफ्ट, MP के इस जोड़े का अनोखा प्यार

बुरहानपुर: आज हम आपको मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) के एक ऐसे प्रेमी जोड़े के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. दरअसल, यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को ताजमहल (Taj Mahal) जैसा दिखने वाला घर गिफ्ट किया है। जी हां, और इस घर में असली ताजमहल (Taj Mahal) जैसा दिखने के लिए 4 बेडरूम हैं। हम आपको बता दें कि इस घर में 4 बेडरूम, एक किचन, एक लाइब्रेरी और एक मेडिटेशन रूम है और कहा जाता है कि इस घर को बनाने में 3 साल का समय लगा था।

ताजमहल पत्नी को कर दिया गिफ्ट

ताजमहल की तरह घर में भी असली Taj Mahal जैसी मीनार है। आप सभी को जानकर हैरानी होगी कि फ्लोरिंग राजस्थान के मकराना और फर्नीचर मुंबई के कारीगरों से तैयार करवाया गया है। इतना ही नहीं, घर के अंदर और बाहर इस तरह से रोशनी की गई है कि रात के अंधेरे में भी यह घर असली ताजमहल जैसा दिखता है। हालांकि हम जिस युवक की बात कर रहे हैं वह बुरहानपुर निवासी आनंद चौकसे है। उनका कहना है कि उनके मन में हमेशा यह भाव रहा है कि प्रेम के प्रतीक के रूप में दुनिया भर में मशहूर ताजमहल उनके शहर बुरहानपुर में क्यों नहीं है।

आइलैण्ड है मप्र का हनुवंतिया, जानिए खूबिया

इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी के लिए ताजमहल जैसा घर बनवाया। वहीं ताजमहल जैसा मकान बनाने वाले इंजीनियर ने कहा कि Taj Mahal जैसा मकान बनाने में कई बाधाएं आईं. क्योंकि इसके लिए उन्हें असली Taj Mahal का गहराई से अध्ययन करना था। बता दें, Taj Mahal जैसे घर में गुंबद को 29 फीट ऊंचा रखा गया है। इसमें एक बड़ा हॉल है, नीचे 2 बेडरूम, ऊपर 2 बेडरूम इसमें एक रसोईघर, एक पुस्तकालय और एक ध्यान कक्ष भी है। बंगाल और इंदौर के कलाकारों को घर के अंदर उकेरने के लिए सूचीबद्ध किया गया है। हम आपको बता दें कि इस सदन ने एमपी के इंडियन कंस्ट्रक्टिंग अल्ट्राटेक आउटस्टैंडिंग स्ट्रक्चर का अवॉर्ड अपने नाम किया है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button