कमलनाथ नहीं बनेंगे अब मुख्यमंत्री, कहा अब उम्र हो गई है

कमलनाथ will not become chief minister

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और विधानसभा में विपक्ष के नेता और दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, “मैं 77 साल का हूं और अब मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता।”

अब देखना यह होगा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा।
मध्य प्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मैं 77 साल का हूं

और अब मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता, लेकिन मैं चाहता हूं कि राज्य संवैधानिक हाथों में जाए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की तरह यहां भी महिलाओं के लिए 40 फीसदी आरक्षण पर विचार किया जाएगा।

गौरतलब है कि कमलनाथ 40 साल से राजनीति में हैं, लेकिन मध्य प्रदेश के लिए उनका प्यार 2018 से जाग रहा है. 2003 से 2018 तक, कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की मदद के लिए कभी कुछ नहीं किया, जो मध्य प्रदेश के लिए उनके बिना शर्त प्यार को दर्शाता है।

कमलनाथ नहीं बनेंगे अब मुख्यमंत्री, कहा अब उम्र हो गई है

उन्होंने खुद हाई कमान और हर फैसले को हाई कमान पर छोड़ दिया।
कमलनाथ के बारे में एक बहुत ही दिलचस्प बात यह है कि वह मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के स्वयंभू आलाकमान हैं और जब भी किसी पद की बात आती है तो वह सभी निर्णय आलाकमान पर छोड़ देते हैं।

Kamal Nath ने बताई असली वजह, आखिर क्यों नहीं हो पाए MP में पंचायत चुनाव, आज आप भी जान लीजिये

प्रदेश अध्यक्ष और विपक्ष के नेता एक ही समय में दो पदों पर आसीन थे, लेकिन मैं कोई पद धारण नहीं करना चाहता था। हाईकमान चाहे तो फैसला कर सकता है।

हाल ही में जब सोनिया गांधी ने उन्हें दिल्ली बुलाने का फैसला किया तो कमलनाथ ने बयान दिया कि मैं मध्य प्रदेश नहीं छोड़ूंगा। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया एमपी न्यूज पर क्लिक करें

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button