एमपी सरकार का बड़ा फैसला, पुलिस की तरह होमगार्ड को भी मिलेगा भोजन भत्ता

भोपाल, 01 दिसंबर (हि.स.)। होमगार्ड जवानों को लेकर एमपी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब पुलिस की तरह होमगार्ड और एसडीईआरएफ के जवानों को भी फील्ड की ड्यूटी के दौरान भोजन भत्ता मिलेगा। यह जानकारी एमपी के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस और होमगार्ड जवानों में असमानता समाप्त करने के लिए मानवीय आधार पर यह फैसला लिया गया है।

एमपी में सरकार का बड़ा ऐलान

डॉ. मिश्रा ने मंगलवार को मीडिया से कहा कि एमपी में होमगार्ड और एसडीईआरएफ के जवानों को अब ड्यूटी के दौरान निःशुल्क नाश्ता और भोजन मिलेगा। मानवीय आधार पर लिए गए इस निर्णय के क्रियान्वयन के लिए बजट में ₹25-25 लाख की राशि का प्रावधान किया जा रहा है। अभी तक केवल पुलिस के जवानों को यह भत्ता मिलता था।

एमपी के गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कमलनाथ का घेरा। उन्होंने कहा कि पूरे कोरोना काल में घर बैठकर ट्वीट कर सियासी रोटियां सेंकने वाले कमलनाथ को कोई भी सवाल उठाने से पहले जरा जमीनी हकीकत का भी पता कर लेना चाहिए। सरकार लोगों के स्वास्थ्य और जनहित को ध्यान में रखते हुए ही निर्णय लेती है। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि लिखित में झूठ बोलने वाली पार्टी है कांग्रेस।

भोपाल में कोरोना ने डराया, मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

एमपी में कोरोना की स्थिति पर डॉ. मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 17 नए केस मिले हैं, जिनमें भोपाल के 9, इंदौर के 5, जबलपुर के 2 और अशोकनगर का 1 केस हैं। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केस 124 और रिकवरी रेट 98.60 फीसदी है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button