एक दरोगा ऐसे भी

सीधी | पुलिसवाले ऐसे भी पुलिसिंग कर सकते हैं । किसी ने सोचा नही होगा , इन दिनों शोसल मीडिया में एक यातायात प्रभारी के काम को जनता की खूब तारीफ मिल रही है । शायद आपने भी उन दरोगा जी के वायरल होते वीडियो फ़ेसबुक एवं Youtube पर लाइव देखे हों । शहर में लॉक डाउन है हाट बाजार सब बंद है , पुलिस पेट्रोलिंग पर निकली है लोग अपने घर पर बैठें इसलिए शहर की गलियों का पूरा नजारा पुलिस दिखा रही है वो भी फेसबुक और यूट्यूब पर Live . रास्ते मे कुछ लोग जो लॉक डाउन का उलंघन कर टहलते मिल जाते है उन्हें कभी बड़े मज़ाकिया और ठेठ देशी अंदाज में समझाईश तो कभी उट्ठक बैठक का दंड दे कर घर पर रहने की हिदायत दी जाती है । साथ मे लोगों के फोन आ रहे है । उनकी समस्या का समाधान या उचित सलाह भी उसी दौरान देना । कभी रुक कर मुसीबत में फंसे लोगों को खाना या जरूरी सामान पहुँचना , मास्क बांटना , मवेशियों को पानी पिलाना और सबसे महत्वपूर्ण बहुत ही प्यार से हल्के फुल्के अन्दाज में लोगों को जागरूक करना कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लोग घर पर रह कर पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें ।

ये दरोगा जी है यातायात प्रभारी के तौर पर सीधी में पदस्थ सूबेदार भागवत प्रसाद पाण्डेय । सूबेदार पाण्डेय जी लॉकडाउन के दौरान अपनी गाड़ी में साथियों के साथ पैट्रोलिंग पर जब रहते है तो उनका फेसबुक लाइव शुरू हो जाता हैं. इस दौरान उनकी बातें और रास्ते पर बाहर घूम रहे लोगों को हैंडल करने का उनका तरीका खूब सराहा जा रहा है ।

सूबेदार भागवत प्रसाद पाण्डेय मूलतः सतना के भुमकहर गांव के निवासी है । जो सीधी में अपनी ड्यूटी के दौरान जब फेसबुक पर लाइव आते है तो क्या सीधी, क्या रीवा और क्या सतना … बल्कि यूं मान लीजिए कि इंदौर, भोपाल से लेकर महाराष्ट्र , गुजरात और दिल्ली तक में लोग अपने अपने घरों से उनका फ़ेसबुक live देखने बैठ जाते है । स्थानीय मीडिया और सीधी के लोग उन्हें सीधी के सिंघम भी कहने लगे है ।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button