उपचुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा गेम

BIG GAME OF CONGRESS BEFORE THE BY-ELECTION

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी (CONGRESS PARTY) ने उपचुनाव से पहले राजनीति का बड़ा गेम खेला है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (SHIVRAJ SINGH CHAUHAN) के साले संजय सिंह मसानी (SANJAY SINGH MASANI) को कांग्रेस ने बड़ी जिम्मेदारी दे दी है। मसानी उस समय चर्चा में आ गए थे जब 2018 के मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से एन पहले वे अपने जीजाजी शिवराज से बगावत करके कांग्रेस खेमे में शामिल हो गए। इसके बाद उन्हें कांग्रेस ने वारासिवनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाया था, हालांकि वे हार गए थे।

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ (KAMAL NATH) ने मसानी को प्रदेश कांग्रेस का उपाध्यक्ष बना दिया है। कांग्रेस ने मसानी को उपचुनाव (BY ELECTION) में प्रचार-प्रसार के लिए प्रादेशिक समन्वयक और प्रभारी भी बनाया गया है। वे संबंधित क्षेत्रों में दौरा कर कांग्रेस प्रत्याशियों को जीत दिलाने में सहयोग करेंगे।

अपने जीजा शिवराज पर लगाए थे आरोप
संजय सिंह मसानी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साले-साहब हैं। 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले वे कांग्रेस में चले गए थे और उन्होंने अपने जीजा पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके अलावा कांग्रेस जॉइन करते वक्त उन्होंने कहा था कि “प्रदेश को कमलनाथ की जरूरत है शिवराज सिंह चौहान की नही ” बाद में उन्हें कांग्रेस ने वारासिवनी से चुनाव भी लड़ाया था। हालांकि इसी सीट पर कांग्रेस नेता प्रदीप जायसवाल ने भी बगावत कर दी थी और वे निर्दलीय चुनाव जीत गए थे। चुनाव में संजय तीसरे नंबर पर रहे थे।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button