आप जाएं घर के बाहर तो आपके सूने घर की रखवाली करेगी पुलिस !

भोपाल। यदि आप भोपाल में रहते है और अपने किसी काम से या फिर छुट्टियां मनाने कही शहर से बाहर जा रहे हैं और आपका घर सूना रहने वाला है तो अब अपने सूने घर की परवाह आपको नहीं करनी होगी । भोपाल पुलिस को इनफॉर्म करके जाइए। भोपाल पुलिस आपके सुने घर की रखवाली करेगी। इतना ही नहीं यदि आप बाहर जा रहे हैं और घर में कोई बुजुर्ग अकेला है तब भी पुलिस को बता कर जाइए। पुलिस घर के बुजुर्ग की रखवाली करेगी।

भोपाल पुलिस को सूने घर की जानकारी देने के लिए आपको भोपाल पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना है। यहां एक सिटीजन सर्विसेज सेक्शन है। यहां आपको Vacant Home Information Form दिखाई देगा। इसे क्लिक करने पर एक फॉर्म खुलेगा। इसी फॉर्म में आपको “खाली घर की सूचना” देना है। इस फार्म से पुलिस को सूचना मिल जाएगी कि आप किस तारीख से किस तारीख तक बाहर हैं और घर खाली है। इसके बाद पुलिसकर्मी आपके मोहल्ले में गश्त बढ़ा देंगे। सूने मकानों में बढ़ रहीं चोरी की वारदातों पर रोक लगाने भोपाल पुलिस ने यह कदम उठाया है

सतना में कुछ समय के लिए SP रहे और वर्तमान डीआईजी इरशाद वली ने गुरुवार को पुलिस कंट्रोल रूम में भोपाल पुलिस की अपडेट वेबसाइट को लाॅच किया। उन्होंने बताया कि सामान गुमने, मोबाइल गुमने, वाहन चोरी या गुमने की शिकायत करने के लिए अब नागरिकों को थानों के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं है। वह घर बैठे ही भोपाल पुलिस की वेबसाइट पर यह जानकारी दे सकते हैं। ऑनलाइन ही उनके ईमेल पर पावती भी प्राप्त होगी।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button