WhatsApp ला रहा कमाल का फीचर, अब एक नहीं 10 हीं डिवाइस में चला सकेंगे एक अकाउंट, जानिए आखिर कैसे?

इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp से तो आप भली-भांति परिचित होंगे। यह पॉपुलर ऐप आपको लगभग हर स्मार्टफोन में मिल जाएगा। इसकी लोकप्रियता इसमें मौजूद तमाम खूबियों और इसकी फ्री सर्विस की वजह से है। यानी लोग बिना पैसे दिए इसका इस्तेमाल करते हैं, लेकिन हाल ही में मीटर के स्वामित्व वाली कंपनी ने व्हाट्सएप प्रीमियम सर्विस की घोषणा की है।

इसे जल्द ही लॉन्च किया जा रहा है। यह एक सशुल्क सेवा होगी। ऐसे में लोगों के मन में कई सवाल उठ रहे हैं. आज हम इससे जुड़े हर सवाल का जवाब देंगे।

WhatsApp प्रीमियम क्या है?

व्हाट्सएप प्रीमियम व्यवसाय में शामिल लोगों या विभिन्न कंपनियों और संगठनों के लिए सदस्यता आधारित सेवा है। इस तरह यूजर्स को बिजनेस अकाउंट में वैनिटी यूआरएल, पहले से ज्यादा लिंक्ड डिवाइस जैसी अतिरिक्त सुविधाएं मिलेंगी। हालांकि लॉन्च की स्थिति स्पष्ट नहीं है, लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसे अगले 2 से 3 महीनों में जारी किया जा सकता है।

Whatsapp प्रीमियम में होगी खास चाबियां

हम आपको बता दें कि खुद मेटा ने अभी तक इस सेवा का अनावरण नहीं किया है या इसके बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है। इतनी सारी बातों के बाद भी कई रिपोर्ट्स इसके फीचर्स की बात कर रही हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को कई खास फीचर्स मिलेंगे जिससे उन्हें काफी फायदा होगा. नीचे इसकी संभावित विशेषताओं के बारे में जानें।

1. दस उपकरणों को जोड़ा जा सकता है
जबकि अब आप 4 उपकरणों पर WhatsApp का सामान्य संस्करण चला सकते हैं, प्रीमियम सेवा में, आपको 10 अतिरिक्त उपकरणों को जोड़ने का विकल्प मिलता है। इसके जरिए कई लोग कंपनी के पेजों पर नजर रख सकेंगे।

2. वैनिटी यूआरएल
WhatsApp प्रीमियम पर यूजर्स वैनिटी यूआरएल का भी लाभ उठा सकते हैं। यानी इसके यूजर्स के पास अपने बिजनेस के लिए कस्टम लिंक बनाने का विकल्प होगा। उदाहरण के लिए, Zee News संभावित रूप से wa.me/ZeeNewsco जैसे किसी भिन्न और अद्वितीय URL के माध्यम से आधिकारिक WhatsApp खाते तक पहुंच सकता है।

Kangana के Show Lockup में विजेता बने Munnavar Farooqui

3. WhatsApp प्रीमियम वैनिटी यूआरएल
जानकारों के मुताबिक, जब कोई यूजर वैनिटी यूआरएल बनाता है तो उसका बिजनेस फोन नंबर छिपा नहीं होता है। जब ग्राहक आपसे WhatsApp के माध्यम से संपर्क करेंगे, तो उन्हें फ़ोन नंबर भी दिखाई देगा. हालांकि, व्यवसाय के नाम के साथ एक छोटा कस्टम URL बनाने से यह और भी बेहतर हो जाता है।

अब WhatsApp पर भी पता कर सकेंगे Train का रियल Time, आपको बस करना होगा ये आसान काम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button